वज्रपात से हुई 83 मौतों पर CM दुःखी, आश्रितों को 4 -4 लाख का अनुदान

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात से 83 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने तत्काल मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं.

आज राज्य के कई जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 83 लोगों की मौत की मौत हो गयी. वज्रपात से गोपालगंज में 13, पूर्वी चम्पारण में 5, सीवान में 6, दरभंगा में 5, बाॅका में 5, भागलपुर में 6, खगड़िया में 3, मधुबनी में 8, पश्चिम चम्पारण में 2, समस्तीपुर में 1, षिवहर में 1, किशनगंज में 2, सारण में 1, जहानाबाद में 2, सीतामढ़ी में 1, जमुई में 2, नवादा में 8, पूर्णिया में 2, सुपौल में 2, औरंगाबाद में 3, बक्सर में 2, मधेपुरा में 1 और कैमूर में 2 लोगों की मौत की दुखद सूचना प्राप्त हुई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

Advertisements