सावधान: फिर बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, पिछले 24 घंटे में मिले 77 नए केस

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक बार फिर से बिहार में गंभीर रूप से बढ़ने लगे हैं. गत पांच दिनों में नए मरीजों की रफ्तार (करीब आठ गुना तेजी से बढ़ी है. बीते 24 घंटे में 77 नए मरीज मिले हैं. कोरोना के तेजी से बढ़ रहे आंकड़ों का मुख्य कारण लोगों की लापरवाही है.

सबसे ज्यादा केस गया से मिले हैं जहां 29 नए संक्रमित सामने आए हैं जबकि 26 नए केस पटना से मिले हैं. अब राज्य में ऐक्टिव मरीजों की संख्या 215 तक पहुंच गई है. इनमें सबसे ज्यादा 103 केस सिर्फ पटना से हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 17 व्यक्ति ठीक हुए हैं जबकि रिकवरी रेट 98.31 प्रतिशत है.

पिछले 5 दिनों में कोरोना के नए केस इस अनुसार मिले हैं – 25 दिसम्बर को 10; 26 दिसम्बर को 28; 27 दिसम्बर को 26; 28 दिसम्बर को 47 और 29 दिसम्बर को 77 नए संक्रमित सामने आए हैं. साफ जाहिर है कि मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है जो एक चिंता की बात है.

यह भी पढ़ें| बाढ़: ओमिक्रोन के बढ़ते खतरों के बीच एक सुखद खबर, एनटीपीसी में शुरू हुआ ऑक्सीजन का उत्पादन

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दरभंगा में 1, औरंगाबाद में 1, गया में 29, पटना में 26, जहानाबाद में 4, नालंदा में 3, समस्तीपुर में 3, मुजफ्फरपुर में 2, सुपौल में 2, किशनगंज में 1, सीतामढ़ी में 1, सीवान में 1, वैशाली में 1, पश्चिम चंपारण में 1 मरीज कोरोना संक्रमित मिला है. बाहर दूसरे राज्य से आए एक व्यक्ति को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

बता दें, बुधवार को आयी रिपोर्ट के अनुसार गया जिले में 29 लोग संक्रमित पाये गये हैं. इनमें मगध मेडिकल के डॉक्टर व कर्मचारी, टिकारी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में कार्यरत दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इनदोनों के कोरोना पाज़िटिव होने की सूचना मिलने के बाद बुधवार को बैंक बंद कर दिया गया.