प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ कोरोना पॉजिटिव

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है. कोरोना के बढ़ते मामले के बीच बिहार के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ पद्मश्री आरएन सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार आरएन सिंह के साथ-साथ उनकी पत्नी कविता सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं.

फिलहाल आरएन सिंह और उनकी पत्नी को इलाज के लिए एम्स पटना में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

बताते चलें, आरएन सिंह भारतीय हड्डी रोग चिकित्सक और बिहार ओर्थोपेडिक एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष (2006-07) रहे हैं. वह पटना स्थित आर्थोपेडिक हेल्थकेयर सेंट्रैण्ड अनूप मेमोरियल ऑर्थोपेडिक सेंटर और रिसर्च इंस्टीट्यूट में एक माननीय परामर्शदाता हैं और अनूप इंस्टीट्यूट ऑफ ऑर्थोपेडिक्स एंड रिहैबिलिटेशन के निदेशक भी हैं. साथ ही एडिनबर्ग के रॉयल कॉलेज ऑफ सर्जन और मेडिकल स्पेशलिस्ट के इंडियन मेडिकल एसोसिएशन अकादमी के एक सहचर भी हैं. वह ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, पटना के संस्थान आचार समिति की अध्यक्ष भी हैं. चिकित्सा विज्ञान में उनके योगदान के लिए भारत सरकार ने उन्हें 2010 में देश के चौथे उच्चतम नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया था.

वहीं आज बिहार में 24 घंटे में कोरोना के 3934 नए मरीज मिले हैं. राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 79720 हो गयी है. वहीं राज्य में कोरोना से अबतक 429 लोगों की मौत हुई है. राज्य में रिकवरी रेट 64.37 है.

Advertisements