छात्र-छात्राओं ने की पढ़ाई जल्द शुरू करने की मांग, डीएम ने दिया आश्वासन

कोईलवर/भोजपुर (TBN – आमोद कुमार की रिपोर्ट)| तारामनी भगवान साव उच्चतर विद्यालय के नए भवन नवनिर्माण व भूमि अधिग्रहण के लिए शनिवार को छात्रों-अभिभावकों के साथ अगिआंव विधायक मनोज मंज़िल भोजपुर डीएम से मिले. डीएम से मिलकर उन्होंने स्कूल में अविलम्ब पढ़ाई शुरू करवाने की मांग की.

इसके बाद डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रेमचंद को विद्यालय में पढ़ाई संचालित करने के लिए निर्देश दिया. डीईओ को निर्देश मिलते ही पदाधिकारियों के साथ सभी कोइलवर पहुँचे. यहां विधायक छात्रों और अभिभावको के साथ बातचीत की और अविलम्ब पढ़ाई शुरू करवाने की मांग की.

वहां उपस्थित छात्रा नेहा कुमारी ने कहा कि इसी विद्यालय में पढ़ाई की वैकल्पिक व्यवस्था की जाये क्योंकि हम छात्राएँ दूसरे स्कूलों में पढ़ने नहीं जाएंगी. नेहा ने कहा कि सरकार के गलत कदम के कारण हम सब दो साल से स्कूल नहीं गये हैं.

वहीं, विधायक मनोज मंजिल ने कहा कि 7 दिन के अंदर वर्ग संचालन शुरू नहीं हुआ तो सड़क पर स्कूल चलाया जाएगा. मंजिल ने मांग की कि तात्कालिक तौर पर वैकल्पिक व्यवस्था कर उसी विद्यालय में पठन-पाठन और वर्ग संचालन शुरू हो. विद्यालय का तथावत पुनर्निर्माण का काम अविलंब शुरू हो.

Also Read | टीकाकरण एवं विश्व स्तनपान सप्ताह विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

विधायक जे कहा कि आज शनिवार से विद्यालय के सभी छात्र-छात्राएं 7 दिन के हड़ताल पर रहेंगे. इसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी और अधिकारियों की टीम ने छात्रों अभिभावकों के साथ वर्ग संचालन की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए स्कूल का दौरा किया. साथ ही तत्कालिक वर्ग संचालन के लिए किए जमीन की मापी करायी. भोजपुर डीएम और जिला शिक्षा पदाधिकारी ने वैकल्पिक व्यवस्था कर जल्द वर्ग संचालन की बात कही.

इस मौके पर इंक़लाबी नौजवान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह अगिआंव विधायक मनोज मंज़िल, आइसा के राज्य सचिव सबीर कुमार, आइसा के जिलाध्यक्ष पप्पू कुमार, कोइलवर प्रखण्ड प्रभारी नंद जी आदि सहित कई छात्र-छात्राएं मौजूद थी.