नीतीश ने अनलॉक-5 से पहले 5 जिलों में कोरोना प्रोटोकॉल के पालन का लिया जायजा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| जारी में अभी अनलॉक-4 चल रहा है. लोगों को कोरोना काल में लॉकडाउन के साथ -साथ अभी कई छूटें मिली हुई हैं जो 6 अगस्त तक रहेंगी. इसके बाद सरकार स्थिति की समीक्षा कर अनलॉक-5 का ऐलान करेगी जिसमें और अधिक छूटें देने पर विचार हो सकता है.

इस बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अनलॉक-5 से पहले राज्य में कोरोना प्रोटोकॉल की स्थिति का जायजा लेने लंबे समय बाद दौरा पर निकले. नीतीश ने गांधी सेतु होते हुये पटना एवं वैशाली जिले से इसकी शुरूआत की. उसके बाद समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर एवं सारण जिले के विभिन्न क्षेत्रों का भी जायजा लिया.

नहीं की मीडिया से बातचीत

अपने भ्रमण के दौरान नीतीश ने दौरा किए गए क्षेत्रों में देखा कि लोग मास्क लगाने को लेकर कितने जागरूक हैं. उन्होंने यह भी जानने कीमकोशिक्ष की कि विभिन्न स्थलों पर सामाजिक दूरी का पालन हो रहा है अथवा नहीं.

Also Read | राजधानी में खतरे के निशान से ऊपर बह रही गंगा, हो सकता है बाढ़ का खतरा

मुख्यमंत्री ने वैशाली जिले में कोविड प्रोटोकॉल के पालन का जायजा लेने के बाद मुसरीघरारी होते हुए समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, पूसा होते हुए रेवा घाट पहुंचे. इसके बाद वे छपरा के गरखा, दरियापुर, सोनपुर होते हुए पटना वापस लौटे. अपने दौरे के दौरान उन्होंने कहीं भी मीडिया से बातचीत नहीं की.

दौरे में कई मंत्री और अधिकारी थे शामिल

नीतीश कुमार के इन जिलों के भ्रमण के दौरान शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी उनके साथ थे. दौरे में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, अपर मुख्य सचिव पथ निर्माण अमृत लाल मीणा, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह सहित संबंधित जिलों के जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक / पुलिस अधीक्षक भी उपस्थित थे.