एनटीपीसी बाढ़ में मना “आजादी का अमृत महोत्सव”

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर कु. सिन्हा की रिपोर्ट)| रविवार को एनटीपीसी बाढ़ (NTPC Barh) में स्वतंत्रता दिवस (आजादी का अमृत महोत्सव) बड़े ही गर्व और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. स्टेडियम में समारोह की शुरुआत मुख्य अतिथि, ईडी (बाढ़), एस एन त्रिपाठी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ हुई.

इसके बाद नोट्रेडेम अकादमी, बाढ़ के बच्चों द्वारा राष्ट्रगान व एनटीपीसी गीत प्रस्तुत किया गया. मुख्य अतिथि द्वारा परेड का निरीक्षण किया गया और महान नेताओं और स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई. ऊंची उड़ान भरने की क्षमता को चिह्नित करने के लिए विशिष्ट अतिथियों द्वारा तिरंगे के गुब्बारे भी उड़ाये गए.

ईडी (बाढ़), एस एन त्रिपाठी ने अपने संबोधन में पिछले वर्ष के दौरान बाढ़ परियोजना की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. उन्होंने बाढ़ टीम की उनके प्रयासों और संगठित टीम के रूप में काम करने के लिए सराहना की.

उन्होंने उन मुद्दों पर जोर दिया जिन्हें अभी भी संबोधित करने की आवश्यकता है. उन्होंने आगे के विकास के प्रयासों का भी आह्वान किया. उन्होंने लोगों और परियोजना की सुरक्षा का ख्याल रखने के लिए बच्चों और सीआईएसएफ को पोषित करने के लिए नोट्रेडेम अकादमी को धन्यवाद दिया.

कर्मचारियों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रोत्साहित करने के एक भाग के रूप में, मेधावी पुरस्कारों की घोषणा की गई. मेडिकल डॉक्टरों और COVID टास्क फोर्स-प्लांट और टाउनशिप वाले COVID योद्धाओं के नामों की भी घोषणा की गई, ताकि उन्हें महामारी की रोकथाम और इसके प्रभाव के लिए उनके प्रयासों के लिए पहचाना जा सके.

इस अवसर पर अपोलो टेली हेल्थ सर्विसेज (Apollo Tele Health Services) के सभी कर्मचारियों को भी गंगा विहार कोविड केयर सेंटर (Ganga Vihar COVID Care Centre) में उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया.

Also Read | पटना पहुंचे केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के समर्थकों द्वारा ताकत दिखाने की कोशिश

आर एंड आर पहल (R&R initiative) के रूप में आसपास के ग्रामीणों के शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों के बीच त्रि-साइकिल वितरित की गई.

COVID-19 की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए, सभा को न्यूनतम स्तर तक सीमित कर दिया गया था. मंदाकिनी क्लब (Mandakini Club) और बाल भवन के बच्चों द्वारा तैयार किए गए देशभक्ति से भरपूर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी प्रदर्शन किया गया. इसकी सभी ने सराहना की.

इस पूरे समारोह को वेबलिंक के माध्यम से लाइव वेबकास्ट किया गया था ताकि कर्मचारियों और उनके परिवार के ज्यादा से ज्यादा सदस्य इस कार्यक्रम को देख सकें. इस कार्यक्रम का टाउनशिप के विशिष्ट अतिथियों, सीआईएसएफ, महिलाओं और बच्चों द्वारा वृक्षारोपण के साथ समापन हुआ.