कड़ाके की ठंड, आठवीं तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद – जानिए कब तक

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह (Dr. Chandrashekhar Singh, Patna DM) ने सोमवार 3 जनवरी से खुलने वाले 8वीं क्लास तक के स्कूलों को अगले 8 जनवरी तक बंद (Schools upto 8 class will remain closed) रखने का आदेश जारी किया है. यह आदेश सूबे सहित पटना में बढ़ रहे ठंड को देखते हुए जारी किया गया है. अभिभावकों के लिए यह एक राहत भरी खबर है.

इस आदेश के तहत सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को 8 जनवरी तक बंद रखने का आदेश है. रविवार 2 जनवरी को जारी आदेश के मुताबिक, पटना जिले के अंदर सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर यह नियम लागू होगा. पटना डीएम ने जो आदेश जारी किया है, उसमें कहा गया है कि बढ़ती हुई ठंड और शीतलहर को देखते हुए यह आदेश जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें| गुरु गोबिंद सिंह के चरणों में चढ़ाया हीरों का हार और सोने की चादर

जिलाधिकारी के आदेश में वर्णित है कि हाल के दिनों में बढ़ी हुई ठंड बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकती है. इसी को देखते हुए आठवीं तक के बच्चों के स्कूल 8 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए है.

बिहार के कई शहरों में तापमान में लगातार गिरावट आ रही है. मौसम वैज्ञानिक ने अनुमान लगाया है कि अगले 10 दिनों तक पटना में कड़ाके की ठंड रहेगी. अब ठंड की वजह से स्कूल बंद होने से स्कूली बच्चों के साथ अभिभावकों को भी राहत मिलेगी.

स्कूली बच्चों के साथ उनके अभिभावकों को इस आदेश ने राहत दी है क्योंकि बिहार के कई शहरों में तापमान में लगातार गिरावट आ रही है. मौसम वैज्ञानिक ने भी बताया है कि आनेवाले 10 दिनों तक पटना में कड़ाके की ठंड पड़ेगी.