मीठापुर बस स्टैन्ड हुआ शिफ्ट, बैरिया से खुलने लगी सभी बसें

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राजधानी के मीठापुर स्थित बस स्टैन्ड (Mithapur Bus Stand) शनिवार 31 जुलाई से बंद हो गया. अब सभी बसें शहर से कुछ दूर स्थित बैरिया में नए बने अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (ISBT) से खुल रही हैं.

पटना डीएम के निर्देश के आलोक में मीठापुर बस स्टैंड को नवनिर्मित पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल बैरिया (Patliputra Bus Terminal Bairiya) में शिफ्ट कर दिया गया है. शनिवार को पहले दिन शाम 5:00 बजे तक यहां से कुल 1320 बसों का परिचालन हुआ.

शनिवार से राजधानी से बाहर आने और जाने वाले करीब 2600 बसों का परिचालन बैरिया से शुरू हो गया. बैरिया में बने इस बस स्टैन्ड में यात्रियों को मीठापुर बस स्टैंड मे होनेवाले असुविधाओं से रूबरू नहीं होना पड़ेगा. बता दें कि यात्रियों को मीठापुर स्थित स्टैन्ड परिसर में कीचड़, सड़े पानी तथा अन्य प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता था.

बस स्टैन्ड को पूरी तरह से बैरिया स्थित स्टैन्ड स्थानांतरित करने के पहले से ही 600 बसों का संचालन विभिन्न जिलों के लिए किया जा रहा था. ये जिलें थे – नवादा, जहानाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा और जमुई. आपको बता दें कि मितपुर बस स्टैन्ड से लगभग 2600 बसों का संचालन हुआ करता था.

पटना बस स्टैन्ड को मीठापुर से बैरिया में दो चरणों में ले जाया गया है. शनिवार से बिहार के अन्य 32 जिलों के लिए भी लगभग 2000 बसें बैरिया से खोली गई.

Also Read | टोक्यो ओलंपिक: भारतीय महिला हॉकी टीम पहुँची क्वॉटर फ़ाइनल में

आपको बता दें कि बैरिया में बने इस नए बस स्टैन्ड से प्राइवेट बसों के साथ-साथ मीठापुर से चलने वाली बीएसआरटीसी की बसें भी खुलेंगी. बैरिया में इनके ठहराव की व्यवस्था की गई है.

चल रही हैं 4 सिटी बसें

बस के यात्रियों को राजधानी के भीतर लाने और बाहर ले जाने के लिए बीएसआरटीसी की चार सिटी बसों का संचालन इस रूट से ही हो रहा है. बैरिया से प्रीपेड ऑटो सेवा भी शुरू हो गई है जिससे लोग पटना शहर के भीतर आ-जा रहे हैं.

इधर, शनिवार से बैरिया बस स्टैन्ड से खुलने वाली बसों की संख्या अचानक से बढ़ जाने से पटना शहर आने-जाने वाले रूट पर काफी दबाव बढ़ जाने की सम्भावना है.