बिहार में अलर्ट, 13 जिलों के एसपी व रेल पुलिस को सख्त निर्देश

समस्तीपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस द्वारा दो आईएसआई (ISI) पाकिस्तानी आतंकी पकड़े जाने के बाद बिहार में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है. इस बावत 13 जिलों के एसपी व रेल पुलिस को सख्त निर्देश दिया गया है कि वे अलर्ट रहें.

रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के मंडल सुरक्षा आयुक्त एके लाल ने आतंकी कार्रवाई को लेकर 13 जिलों के एसपी सहित रेल पुलिस को अलर्ट रहने का आदेश जारी किया है. रेलवे सुरक्षा बल के मुताबिक, आतंकियों द्वारा देश के विभिन्न जगहों पर पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आरडीएक्स का प्रयोग कर विस्फोट करने की मंशा है. ऐसे में रेलवे सुरक्षा बल की कोशिश है कि कोई घटना नहीं घटे.

इस मामले में बीते 18 सितंबर को ही रेसुब के मंडल सुरक्षा आयुक्त ने समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया एसपी सहित रेल पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर व कटिहार को पत्र जारी किया गया है.

बताया जाता है कि पत्र के माध्यम से विशेष निगरानी में सुरक्षात्मक कार्रवाई करते हुए अपने अधीनस्थ अधिकारियों व थानाध्यक्ष को निगरानी रखने का निर्देश दिया है. रेसुब के मंडल सुरक्षा आयुक्त ने जारी पत्र में बताया है कि दिल्ली पुलिस ने दो आईएसआई (ISI) पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा है. इनके हवाले से पता चला है कि देश की विभिन्न जगहों पर पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आरडीएक्स का प्रयोग कर विस्फोट करने की मंशा है.

Also Read| विश्वकर्मा पूजा मेले में अंधाधुंध फायरिंग, विरोध करने पर दो को मारी गोली

रेलवे सुरक्षा बल द्वारा पहले से ही किए गए सुरक्षा व्यवस्था को और भी पुख्ता किया जा रहा है. बताते चलें कि दुर्गापूजा के साथ ही पर्व त्योहारों का मौसम शुरू हो रहा है. ऐसे में ट्रेनों के माध्यम से आवाजाही काफी अधिक बढ़ जाती है. भीड़-भाड़ होने की स्थिति में सुरक्षा में चूक का फायद देश विरोधी ताकत में जुटे आतंकी संगठन उठा सकती है.

इस संबंध में मंडल सुरक्षा आयुक्त एके लाल का कहना है कि रेलवे के पुल-पुलिया, ट्रैक के कई दायरे राज्य सुरक्षा के अधीन आते हैं. ऐसे में रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखा गया है.
(इनपुट:एबीपी)