बिहार बोर्ड 11वीं की नामांकन तारीख बढ़ाने की उठी मांग

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | आज बाढ़ से बिहार के 14 जिले प्रभावित हैं जिसकी वजह से करीब 50 लाख लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बाढ़ की वजह से कई रोड और पुल भी पूरी तरह से टूट गए है. वही घर, स्कूल, अस्पताल, पुलिस स्टेशनो में बाद का पानी घुस गया है.

इसी बीच बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदार नाथ पांडेय और महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को चिट्ठी लिखकर बाढ़ प्रभावित जिले की स्थिति देखते हुए सरकारी स्कूलों में 11वीं में नामांकन की तारीख और प्रक्रिया बढ़ाने का अनुरोध किया है.

माध्यमिक शिक्षक संघ ने चिट्ठी में लिखा है कि बिहार के सारण, सिवान, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा समेत 14 जिले में 4455 प्रखंड बाढ़ में डूबे हुए हैं. यहां पर अवस्थित विद्यालयों में 4-4 फुट तक पानी जमा है. आवागमन का कोई रास्ता नहीं है. बच्चों और अभिभावक को आने में भारी दिक्कत हो रही है. अध्यापकों को भी विद्यालय पहुंचने में भारी कठिनाई हो रही है. इस कारण यहां की स्थिति बहुत खराब है. उन्होंने अनुरोध किया कि ऐसे बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के विद्यालयों में नामांकन की प्रक्रिया 16 अगस्त के बाद निर्धारित की जाए.