बाढ़ में बनेगा 100 बेड वाला अत्याधुनिक अस्पताल – ललन

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर कु सिन्हा की रिपोर्ट)| मुंगेर लोकसभा सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा है कि बाढ़ में 100 बेड का अत्याधुनिक अस्पताल बनाने की योजना है जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकृत कर दिया है. वे रविवार को बाढ़ में एक शिलान्यास कार्यक्रम में भाग ले रहे थे.

रविवार को मुंगेर लोकसभा सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के द्वारा बाढ अनुमंडल के समेकित प्रशासनिक भवन के सभागार से मुंगेर लोकसभा अन्तर्गत 19 ग्रामीण सड़कों का शिलान्यास किया. इनमें पंडारक प्रखंड के 9, घोसवरी प्रखंड के 2, मोकामा प्रखंड के सात और बेलछी प्रखंड का 1 सड़क शामिल हैं.

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि इन सडकों पर लगभग साढे नौ करोड रुपये खर्च किये जायेंगे. उन्होंने संवेदक को चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी संवेदक कार्य करेंगे वो गुणवत्ता पूर्ण कार्य करेंगे, .गुणवत्ता में कमी रहने पर जांच करायी जायेगी.

उन्होंने ग्रामीण कार्य के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि वे गुणवत्ता पूर्ण कार्य कराना सुनिश्चित करें. साथ ही, उन्होंने नगर परिषद के विकास पर अपनी राय रखी और नगर परिषद को यथा संभव मदद करने का भरोसा दिलाया.

शिलान्यास कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सांसद ने जानकारी दी कि बाढ़ अनुमंडल में दस नये उप स्वास्थ्य केन्द्र तथा दो अतिरिक्त स्वास्थ्य केन्द्र बनाने की स्वीकृति मिल चुकी है और संवंधित निविदा प्रकाशित हो चुकी है. उन्होंने बताया कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अगवानपुर और करजान में बनाये जायेंगे.

आप यह भी पढ़ेंबाढ़ के लोगों को हम जीवन भर नहीं भूलेंगे – नीतीश

ललन सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार के कार्यक्रम में बाढ़ में 100 बेड का अत्याधुनिक अस्पताल बनाने की घोषणा की है. इस मामले पर स्वास्थ्य मंत्री से बात कर ली गयी है. इसका मतलब है कि मुख्यमंत्री द्वारा बाढ़ में 100 बेड वाला अस्पताल पर कार्य योजना बनाने का निर्देश दे दिया गया है.

इस अवसर पर विधायक पार्षद नीरज कुमार, पूर्व विधान पार्षद वाल्मीकि प्रसाद, प्रदेश महासचिव शंकर सिंह, बाढ संगठन जिला के अध्यक्ष परशुराम जी, अनुमंडल पदाधिकारी सुमित कुमार, नगर परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष सहित सैकडों कार्यकर्ता मौजूद रहे.