Big NewsBreakingPoliticsअन्य राज्यों से

बंगाल में दो बिहारी बाबू आमने सामने, पवन सिंह का शत्रुघ्न सिन्हा से टक्कर!

नई दिल्ली / पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| भाजपा (BJP) ने शनिवार को भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Bhojpuri star Pawan Singh) को पश्चिम बंगाल के आसनसोल (Asansol, West Bengal) से मैदान में उतारने की घोषणा की है, जिससे इस निर्वाचन क्षेत्र में दिलचस्प मुकाबला होने की संभावना है. लोकसभा चुनाव 2024 की पहली कैंडिडेट लिस्ट में पवन सिंह (Pawan Singh) का नाम आसनसोल सीट के लिए घोषित किया गया है. ऐसे में उनकी टक्कर टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (TMC MP Shatrughan Sinha) से संभव है. बता दें, बीजेपी की पहली कैंडिडेट लिस्ट शनिवार को जारी की गई, जिसमें कुल 195 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं.

इस तरह पश्चिम बंगाल में 2024 के आम चुनाव में दो बिहारी सितारों के बीच सीधी टक्कर होती नजर आ रही है. यहां से बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा अभी टीएमसी के सांसद हैं. इस सीट पर टीएमसी उन्हें दोबारा टिकट देने के मूड में है. अगर ऐसा होता है तो आसनसोल सीट से दो बिहारियों के बीच कांटे का मुकाबला देखा जा सकता है. भोजपुरी स्टार पवन सिंह को बीजेपी ने आसनसोल से चुनावी मैदान में उतारा है.

पवन सिंह ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर एक पोस्ट में लिखा, ”शीर्ष नेतृत्व को दिल से धन्यवाद.” वहीं, पवन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “लोक सभा क्षेत्र आसनसोल, पश्चिम बंगाल से मुझे उम्मीदबार बनाने के लिये संपूर्ण भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को मेरा कोटि कोटि अभिनन्दन!”

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पवन सिंह ने कहा कि वह शत्रुघ्न सिन्हा को देखकर बड़े हुए हैं, लेकिन उनकी विचारधारा दिग्गज अभिनेता से अलग है.

भोजपुरी एक्टर पवन सिंह के लंबे समय से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही थीं. पूर्व में कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें आरा लोकसभा सीट से टिकट दिया जा सकता है. हालांकि, बीजेपी ने उन्हें बिहार के बजाय पश्चिम बंगाल से चुनावी मैदान में उतारा है. आसनसोल लोकसभा क्षेत्र झारखंड से सटा हुआ है और यहां बिहारी मतदाताओं की संख्या ज्यादा है. ऐसे में पवन सिंह यहां बीजेपी के लिए बड़ा फैक्टर साबित हो सकते हैं.

2019 के लोकसभा चुनाव में आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी के बाबुल सुप्रीयो जीतकर सांसद बने थे. बाद में वे टीएमसी में शामिल हो गए और 2021 में विधानसभा चुनाव लड़कर ममता सरकार में मंत्री बन गए. इसके बाद 2022 में हुए उपचुनाव में टीएमसी ने आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा को प्रत्याशी बनाया. उन्होंने बीजेपी कैंडिडेट अग्निमित्रा पॉल को करीब 3 लाख वोटों के बड़े अंतर से हराया था.

बताया जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा को फिर से टिकट दे सकती है. ऐसे में उनका मुकाबला बीजेपी कैंडिडेट पवन सिंह से होगा. पवन मूलरूप से बिहार के आरा के रहने वाले हैं. वे कई हिट भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके हैं. पवन सिंह के बिहार के अलावा झारखंड, यूपी और पश्चिम बंगाल में लाखों की संख्या में फैन्स हैं.

वहीं, बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा भी बिहार के रहने वाले हैं. वे पटना की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से दो बार बीजेपी के सांसद रह चुके हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उनका टिकट काट दिया तो वे कांग्रेस में चले गए. बाद में वे कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गए.

(इनपुट-न्यूज)