शाहरुख खान के बेटे को NCB ने किया गिरफ्तार, ड्रग रखने और सेवन करने का है आरोप

शाम 3.55 बजे NCB ने आधिकारिक तौर पर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया
शाम 4 बजे अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा के साथ आर्यन खान को मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया
शाम 4.35 बजे आर्यन खान को वापस NCB ऑफिस लाया गया, कल हो सकता है कोर्ट में पेश

मुंबई (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बड़ी खबर मायानगरी मुंबई से है जहां नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रविवार को शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें, शनिवार रात नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान, एनसीबी ने वहां चल रही एक कथित रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया था जहां से कोकीन, मेफेड्रोन और एक्स्टसी सहित कई दवाएं जब्त की गईं थी. मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. इस पार्टी में आर्यन मौजूद थे.

सूत्रों के मुताबिक शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और उसके दोस्तों द्वारा जूतों में नशीला पदार्थ छुपाने की कोशिश की गई. जांच में दो ड्रग तस्करों का भी नाम सामने आया है

कुछ मीडिया सूत्रों ने बताया कि शाहरुख अपने बेटे आर्यन खान को गिरफ्तारी से बचाने के लिए खूब पैरवी कर रहे थे. लेकिन वे सफल नहीं हो पाए.

यह भी पढ़ें| नहीं रहें ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के ‘नट्‌टू काका’

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आर्यन खान के व्हाट्सएप चैट संदेशों से पता चलता है कि वह नियमित रूप से ड्रग का ऑर्डर करते रहे थे.

इस छापेमारी में आर्यन के अलावा, दो अन्य – अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को सोमवार तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की हिरासत में भेज दिया गया.

एनसीबी ने गिरफ्तार तीनों को 5 अक्टूबर तक हिरासत में लेने की मांग की थी. वकील सतीश मानेशिंदे ने आर्यन की जमानत की गुहार लगाते हुए दलील दी थी कि यह एक जमानती अपराध है और उसके पास से कोई प्रतिबंधित सामग्री नहीं मिली है. लेकिन कोर्ट ने तीनों को सोमवार तक के लिए रिमांड पर भेज दिया.

आर्यन सहित तीनों के अलावा, जिन्हें सोमवार तक हिरासत में भेजा गया था, एनसीबी ने पांच अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है – नूपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा – जिन्हें पहले हिरासत में लिया गया था. उन्हें सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

एनसीबी के अधिकारियों ने दावा किया कि कुछ दिन पहले उन्हें यात्री क्रूज जहाज में रेव पार्टी के आयोजन की सूचना मिली थी जिसे शनिवार शाम गोवा के लिए रवाना होना था. अधिकारियों ने तदनुसार उस क्रूज जहाज का टिकट बुक किया. एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े (NCB officer Sameer Wankhede) अपनी 22 लोगों की टीम के साथ यात्री के रूप में क्रूज पर सवार हुए थे.

एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि जैसे ही क्रूज मुंबई से रवाना हुआ, उन लोगों ने कथित तौर पर ड्रग्स का सेवन करना शुरू कर दिया, जिसके बाद एनसीबी के अधिकारियों ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया.

इसके बाद एनसीबी के अधिकारियों ने जहाज के कप्तान को दक्षिण मुंबई के बैलार्ड पियर में अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल पर क्रूज ले जाने के लिए कहा.