झारखंड में पार्टी को पुनर्जीवित करने रांची पहुंचे राजद नेता तेजस्वी यादव

रांची / पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव शनिवार दोपहर झारखंड के रांची पहुंचे. झारखंड में पार्टी के आधार को पुनर्जीवित करने के लिए वे रांची की दो दिवसीय यात्रा पर हैं.

रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डा पर भारी संख्या में राजद के पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं द्वारा तेजस्वी यादव का स्वागत किया गया. “झारखंड जिंदाबाद”, “तेजस्वी यादव जिन्दाबाद” के साथ एयरपोर्ट पर ढोल, नगाड़ा, छऊ नृत्य, संथाली, मुंडारी नृत्य व झारखंडी रीति रिवाज से तेजस्वी का स्वागत किया गया.

यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”हम यहां अपनी पार्टी का आधार मजबूत करने के लिए आए हैं”. उन्होंने राज्य में विकास की केंद्र की उपेक्षा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि झारखंड खनिज संपन्न राज्य है.

Also Read| कांग्रेस की नई युवा टीम में जल्द शामिल हो सकते हैं कन्हैया कुमार

झारखंड राजद प्रवक्ता अनीता यादव ने भी यात्रा के उद्देश्य के बारे में मीडिया से बात की. उन्होंने कहा, “पार्टी को मजबूत करने के लिए राज्य का यह उनका पहला आधिकारिक दौरा है. यह किसी रणनीति के तहत नहीं आता है”.

रविवार सुबह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वे हरमू रोड के डिबडिह स्थित कार्निवाल हॉल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, तेजस्वी यादव के झारखंड दौरे का मुख्य उद्देश्य 2024 के विधानसभा की चुनाव की तैयारी है जो अभी से ही उन्होंने शुरू कर दी है. आरजेडी 2024 चुनाव में पूरी तैयारी के साथ सभी 81 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकता है.