VFI के अध्यक्ष बने प्रो.सामंता, चुने गए निर्विरोध

भुवनेश्वर (TBN – The Bihar Now डेस्क) | भारतीय वॉलीबॉल संघ (वॉलीबॉल फेडेरेशन ऑफ़ इण्डिया, VFI) के पदाधिकारियों एवं कार्यकारी समिति के नाम घोषित कर दिए गए हैं. संघ के सर्वोच्च प्रतिष्ठित अध्यक्ष के रूप में प्रो. अच्युता सामंता को निर्विरोध चुन लिया गया है. ज्ञातव्य है कि प्रो. अच्युता सामंता कंधमाल संसदीय क्षेत्र के सांसद और के.आई.आई.टी. के संस्थापक हैं.

प्रो. अच्युता सामंता वॉलीबॉल फेडेरेशन ऑफ़ इण्डिया के अध्यक्ष पद के लिए चुने जाने वाले ओडिशा के पहले व्यक्ति हैं. अब प्रो. सामंता को ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ इंडिया का सदस्य होने का अधिकार मिला है. यह न केवल ओडिशा वॉलीबॉल एसोसिएशन के लिए एक महान सम्मान है, बल्कि ओडिशा के लिए भी एक गौरव की बात है.

इधर ओडिशा वॉलीबॉल एसोसिएशन ने प्रो. सामंता को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है, साथ ही भविष्य में किये जाने वाले प्रयासों के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की है.

प्रो. सामंता के अतिरिक्त, पंजाब के राज कुमार को कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है, जबकि 9 अन्य को वी.एफ.आई. (वॉलीबॉल फेडेरेशन ऑफ़ इण्डिया) के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है. राजस्थान के अनिल चैधरी वी.एफ.आई. के महासचिव के रूप में निर्विरोध चुने गए हैं. नवनिर्वाचित निकाय का कार्यकाल 2020 से 2024 तक है.

अध्यक्ष चुने जाने के बाद प्रो. अच्युता सामंता ने वी.एफ.आई. (वॉलीबॉल फेडेरेशन ऑफ़ इण्डिया) को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि वे महासंघ को एक नई बुलंदियों तक पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे.