पीएम मोदी ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संस्थानों से की ये अपील, मांगा साथ

नई दिल्ली (TBN रिपोर्ट) | कोरोना वायरस से उत्पन्न महामारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचाने के बाद भारत में भी दस्तक दे दी है. पूरी दुनिया में अब तक 292142 लोग संक्रमित पाएं गए हैं तथा 12784 लोगों की मौत हो गई है. वहीं अपने देश में अब तक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 400 पहुंच चुकी हैं तथा 7 मरीजों की मौत भी हो चुकी है. कोरोना वायरस के खौफ को देखते हुए भारत सरकार द्वारा कई एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. इस कारण 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश में ‘जनता कर्फ्यू’ भी लगाया गया. फिर देश के 22 राज्यों के 75 जिलों में लॉकडाउन किया गया है, ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके.
इस संदर्भ में प्रधानमंत्री ने सोमवार 23 मार्च को देशभर के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संस्थानों के मालिकों और वरिष्ठ संपादकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग दोपहर लगभग 1 बजे शुरू हुई जिसमें पीएम ने सबों से कोरोना वायरस से जुड़े सभी बिंदुओं पर चर्चा की. इस दौरान पीएम ने सबों से विभिन्न कैंपेन के द्वारा आम लोगों के बीच कोरोना वायरस को लेकर ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलाने की बात की.
पीएम मोदी ने इन इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संस्थानों से अपील की कि वो जनता को घर पर रहने को प्रेरित करने के साथ डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए जागरूक करें. साथ ही मीडिया जनता को इम्यूनिटी/रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के तरीकों की जानकारी भी लोगों को दें. पीएम ने कहा कि इन्हीं तीन मुद्दों को मीडिया, जनता के बीच प्रमोट करें तथा इस खतरनाक वायरस से लड़ने में सरकार का साथ दे.
कोन्फ़्रेंस के दौरान मोदी ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संस्थानों के रिपोर्टर्स द्वारा किए जा रहे कामों की सराहना की तथा कहा कि रिपोर्टर्स, कैमरापर्सन्स और टेक्निशियंस द्वारा राष्ट्र के लिए की जा रही सेवा वाकई महान है. इस मौके पर उनके साथ सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद थे.
पीएम मोदी के इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ‘एएनआई’ (ANI) की एडिटर स्मिता प्रकाश, ‘BAG’ नेटवर्क की चेयरपर्सन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराधा प्रसाद, ‘एबीपी न्यूज नेटवर्क’ (ANN) के सीईओ अविनाश पांडे, ‘टाइम्स नाउ’ (Times Now) के एडिटर-इन-चीफ राहुल शिवशंकर, ‘इंडिया टुडे’ ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी, एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन डॉ. सुभाष चंद्रा, ‘इंडिया टीवी’ के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा, ‘रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क’ के एडिटर-इन-चीफ अरनब गोस्वामी आदि मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.