बनारस रेलवे स्टेशन पर सोने के बिस्कुट बरामद, एक गिरफ्तार

वाराणसी (TBN – एजेंसी रिपोर्ट)| राजस्व खुफिया निदेशालय (Directorate of Revenue Intelligence) की वाराणसी टीम ने बनारस रेलवे स्टेशन पर छापेमारी कर एक व्यक्ति के पास से 35 लाख रुपये मूल्य के सोने के बिस्कुट जब्त (Gold biscuits seized at Varanasi Railway Station) किए हैं. डीआरआई (DRI) ने तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. यह व्यक्ति स्विटरजरलैंड और यूएई बांग्लादेश के रास्ते भारत में सोना लाया था.

डीआरआई के स्थानीय अफसर के अनुसार, मंगलवार को उन्हें एक सटीक जानकारी मिली जिसके मुताबिक बांग्लादेश की सीमा से सटे मालदा (Malda near Bangladesh border) से सोना लेकर वाराणसी पहुँचने वाला है. उसके बाद डीआरआई की टीम ने घेराबंदी की.

इस टीम को वाराणसी स्टेशन पर एक युवक को संदिग्ध अवस्था में देखा. शक होने पर टीम के द्वारा उसके बैग की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान बैग में अखबार में छुपाकर रखे गए सोने के छह बिस्कुट बरामद हुए.

यह भी पढ़ें| बिहार की राजनीति पर हावी होने के लिए लालू ने चलाई थी ‘मंडल’ लहर

डीआरआई के अनुसार पूछताछ में पकड़े गए युवक ने बताया कि वह प्रतापगढ़ का रहने वाला है. वह बांग्लादेश बॉर्डर के पास मालदा से सोने की खेप लेकर आ रहा था. पूछताछ में तस्कर ने बताया कि वह स्टेशन से दूसरी ट्रेन पकड़कर नई दिल्ली जाने वाला था.