शिवसेना सांसद पर भड़के नीतीश, कहा उसको कुछ समझ में आता है..

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सोमवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar CM) शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) पर जबरदस्त भड़क गए. बात दरअसल ऐसी हुई कि रविवार को संजय राउत ने बीजेपी से बिहार में सरकार से समर्थन वापस लेने की सलाह दे डाली थी. मामला जनसंख्या कानून पर नीतीश के नजरिए का था.

सोमवार को संजय पर भड़कते हुए नीतीश ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा – “उसको कुछ समझ में आता है…उ कहां है, ये खुद जानता है“. बता दें कि संजय राउत ने बीजेपी को सलाह दी थी कि यदि जनसंख्या कानून का नीतीश कुमार विरोध करे तो वह सरकार से अपना समर्थन वापस ले ले.

नीतीश कुमार ने कहा, ‘उ किसी लायक है जो उसके बारे में बोले, उसको कुछ समझ है, उ खुद कहां है ये जानते हैं आप. इन लोगों का जो स्टेटमेंट होता है, उसका हम नोटिस भी लेते हैं. एक घटना घटी थी बिहार के कलाकार के साथ..आपको याद नहीं है? तब इ सब क्या बोलता था…तो इ लोगों के बात पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है… हम तो नहीं देखते इ लोगों का बयान‘.

नीतीश कुमार यही नहीं रुके. उन्होंने कहा कि संजय राउत टाइप लोग किसको छोड़ कर कहां गया है और फिर कहां जाने वाला है, ये वह लोग ही जाने.

‘सामना’ में राउत ने नीतीश को किया था टारगेट

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने रविवार को शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ (Samna) में लेख लिखा है. जिसमें उन्होंने योगी आदित्यनाथ के जनसंख्या नियंत्रण कानून की तारीफ करते हुए कहा था कि नीतीश कुमार जैसे नेता इस कानून का विरोध कर रहे हैं. अगर नीतीश जनसंख्या कानून का विरोध करते हैं तो बीजेपी को समर्थन वापस ले लेना चाहिये. इस पर पूरे देश में राजनीति तेज हो गई है.

आप यह भी पढ़ें – पटना-गया-डोभी सड़क का निर्माण अगले साल दिसंबर तक होगा पूरा

नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून पर सिर्फ इतना कहा था कि जिसे जो कानून बनाना है बनाये, लेकिन बिहार का अनुभव यह है कि महिलाओं को शिक्षित करने से जनसंख्या नियंत्रित हो रही है, इसका पूरा आंकड़ा बिहार सरकार के पास है. इसलिए बिहार सरकार लड़कियों की शिक्षा पर ज्यादा जोर दे रही है, अब लड़कियों की शिक्षा इन्हें बर्दाश्त नहीं हो रही है.
(सौ:डीबी)