NCB ने क्रूज शिप ड्रग पार्टी मामले से जुड़े 3 और को किया गिरफ्तार

मुंबई (TBN – The Bihar Now डेस्क)| नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने क्रूज शिप ड्रग पार्टी मामले (cruise ship drug party case) के सिलसिले में दो ड्रग पेडलर्स और एक यात्री सहित तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को रविवार को गिरफ्तार किया गया था. सोमवार को क्रूज जहाज के मुंबई लौटने के बाद नए सिरे से गिरफ्तारियां की गईं थी.

दो और यात्रियों को कथित तौर पर ड्रग के प्रभाव में जहाज पर कुछ खिड़की के शीशे तोड़ने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. जहाज के कप्तान ने शिकायत की थी कि आरोपी ड्रग्स के प्रभाव में काम कर रहे थे.

एनसीबी ने इनमें से एक यात्री से हाइड्रोफोनिक वीड (hydrophonic weed) बरामद करने का दावा किया है जबकि जोगेश्वरी स्थित ड्रग पेडलर से मेफेड्रोन(Mephedrone), जिसकी कीमत ₹5 लाख और एमडीएमए (MDMA) की कुछ मात्रा बरामद करने का दावा किया है. अधिकारियों ने दावा किया था कि यह ड्रग पेडलर जहाज पर सवार कई लोगों के संपर्क में था और उन्हें ड्रग की आपूर्ति कर सकता था.

यह भी पढ़ें| चिराग को ‘हेलिकाप्टर’ तो चाचा पारस को ‘सिलाई मशीन’

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा, ‘कई सबूतों की जांच के बाद हमने पश्चिमी उपनगर से एक ड्रग तस्कर श्रेयस नायर और जोगेश्वरी इलाके से एक अन्य ड्रग सप्लायर को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि जांच ऑपरेशन जारी रहने के कारण गिरफ्तार किए जाने वाले दूसरे ड्रग पेडलर के नाम का खुलासा नहीं किया जा सकता है. वानखेड़े ने कहा, “वह ज्यादातर अपना ड्रग बिजनेस क्रिप्टो करेंसी के जरिए चलाते हैं और डार्क नेट का इस्तेमाल करते हैं.”

इस मामले में पहली गिरफ्तारी तब हुई जब एनसीबी की एक टीम ने कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया, जो 2 अक्टूबर की रात को समुद्र के बीच में गोवा जा रही थी. शाहरुख खान के बेटे सहित आठ लोगों को पहले पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया और बाद में 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया.

एनसीबी ने सोमवार को शहर की एक अदालत के समक्ष दावा किया कि मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए आर्यन खान और दो अन्य लोगों के व्हाट्सएप चैट में बरामद “चौंकाने वाली और आपत्तिजनक” सामग्री अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी को दर्शाती है.

आर्यन खान (23) और अन्य आरोपियों को गुरुवार तक अदालत से रिमांड पर लेने वाली एनसीबी ने यह भी दावा किया कि आर्यन ने (दवाओं की) खरीद के लिए किए जाने वाले भुगतान के तरीकों पर चर्चा की थी. आर्यन खान के वकील ने दावा किया कि उनके मुवक्किल के पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है.