उपेन्द्र कुशवाहा जी के साथ मेरा आशीर्वाद, वे होंगे सीएम पद के उम्मीदवार – मायावती

लखनऊ / पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | मंगलवार को उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी RLSP का चुनावी तालमेल मायावती की पार्टी BSP के साथ हुआ है. इसकी घोषणा कुशवाहा ने खुद पटना के एक होटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया. यह तालमेल बिहार में होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए है.

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी आगामी बिहार चुनाव राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ेगी और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

मायावती ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमने उपेंद्र कुशवाहा की लोक समता पार्टी और अन्य दलों के साथ गठबंधन में बिहार में चुनाव लड़ने का फैसला किया है. अगर इस गठबंधन को बिहार के लोगों का आशीर्वाद मिला तो उपेंद्र कुशवाहा सीएम होंगे.

बसपा प्रमुख ने कहा कि अगर उन्हें सत्ता के लिए वोट दिया जाता है तो हमारा गठबंधन राज्य में दबे-कुचले वर्गों और गरीबों के लाभ के लिए काम करेगा. उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन दलितों, आदिवासियों, ओबीसी, अल्पसंख्यकों और उच्च-जाति के हितों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. इस समय बिहार में “सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय” के दर्शन पर आधार पर एक बदलाव की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन राज्य में हर साल आने वाली बाढ़ सहित राज्य की अन्य समस्याओं को हल करने का काम करेगा. मायावती ने कहा कि वह कोरोनोवायरस संक्रमण की स्थिति के कारण चुनाव अभियान के लिए बिहार नहीं जा सकेंगी. लेकिन उन्होंने लोगों से अपील की कि वे उनकी सेवा करने के लिए हमें एक अवसर दें.

बसपा प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में बिना किसी गठबंधन के उपचुनाव लड़ेगी. चुनाव आयोग द्वारा मंगलवार को 56 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनावों की घोषणा की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.