रांची: हनुमान की मूर्ति को तोड़ने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

रांची (TBN – The Bihar Now डेस्क)| रांची पुलिस (Ranchi Police) ने कहा कि उन्होंने रांची के मुख्य मार्ग पर एक मंदिर के अंदर हनुमान की मूर्ति को कथित रूप से तोड़ने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Man held for vandalizing Hanuman idol in Ranchi) किया है. घटना के बाद रांची में माहौल तनावपूर्ण हो गया. लेकिन पुलिस ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और हनुमान मंदिर और शहर भर में पर्याप्त बल तैनात किया गया है.

रांची के एसएसपी किशोर कौशल (Kishor Kaushal, SSP Ranchi) ने बताया कि पुलिस ने हनुमान मंदिर में मूर्ति को तोड़ने के प्रयास की जांच शुरू कर दी है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई तथा एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. . उन्होंने बताया कि सीसीटीवी और प्रत्यक्षदर्शियों के साक्ष्य के आधार पर आगे की जांच जारी है.

शहर के मौजूदा हालात को लेकर एसएसपी ने कहा, ‘हमने मुख्य सड़कों और सभी संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात कर दी है. मजिस्ट्रेट इसकी निगरानी कर रहे हैं. दुर्गा पूजा चल रही है. शहर में किसी को भी सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की इजाजत नहीं दी जाएगी.”

यह भी पढ़ें| मुगालते में है महागबंधन, भाजपा अपनी रणनीति को दे रहा स्वरुप

इधर, भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने सत्तारूढ़ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “यह शर्मनाक है कि एक समुदाय के पूजा स्थल को निशाना बनाया जा रहा है. हमारे पूजा स्थलों के बाहर मांस बेचा जा रहा है. 10 जून को भी ऐसी घटना हुई थी. प्रशासन असली गुनहगारों की पहचान करें. अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो हमें सड़कों पर उतरना होगा.”

रांची दुर्गा पूजा समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने रांची के एसएसपी से मुलाकात कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. दुर्गा पूजा समिति के समन्वयक मुनचुन राय ने न्यूज एजेंसी को बताया, “यह घटना शर्मनाक है. हम आहत हैं. ये सभी लोग कौन हैं जो सांप्रदायिक तनाव भड़काने और रांची को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं? ऐसी घटनाओं की पुलिस द्वारा जांच की जानी चाहिए.”

दुर्गा पूजा कमिटी के सदस्य अशोक पुरोहित ने कहा, “जब भी हम बड़े त्योहार मनाने की कोशिश करते हैं, तो नफरत फैलाने के इरादे से हमारे देवताओं को निशाना बनाया जाता है. यह घटना केंद्र द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगाने से संबंधित हो सकती है.”