मधुबनी पेंटिंग पर मेलानिया ट्रंप हुईं मोहित

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट)- बिहार के मधुबनी पेंटिंग अपने चटकीले और विषम रंगों से भरे गए रेखा-चित्र अथवा आकृतियों के लिए विश्वभर में लोकप्रिय है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप को मधुबनी पेंटिंग बहुत पसंद आई. डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत दौरे पर आये हुए थे इसी दौरान मेलानिया ट्रंप मंगलवार को दक्षिण दिल्ली के नानकपुरा स्थित सर्वोदय को-एजुकेशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल भी गयीं. मेलानिया ट्रंप ने सरकारी स्कूल में  ‘हैप्पीनेस क्लास’ में हिस्सा लिया. स्कूल के छात्रों के द्वारा मेलानिया ट्रंप को विश्व प्रसिद्ध मधुबनी पेंटिंग भेंट की गयी. मधुबनी पेंटिंग की आकर्षक चित्रकारी को देखकर उनको बहुत प्रसन्नता हुईं. मेलानिया ट्रंप ने लगभग आधा घंटा स्कूल के अध्यापकों व छात्रों से बातचीत करते हुए सरकारी स्कूल में बिताया.

मेलानिया ट्रंप अपने तय कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को दिल्ली के मोती बाग स्थित सर्वोदय सह-शिक्षा उच्चतम माध्यमिक विद्यालय पहुंची थी. स्कूल में परंपरागत परिधान में उत्साहित छात्रों ने छात्रों के बैंड ने बैगपाइप बजाकर मेलानिया ट्रंप का भव्य स्वागत किया. अमेरिका की प्रथम महिला के स्वागत में स्कूल में जगह जगह फूलों की रंगोलियां बनाकर सजाया गया था.

मेलानिया ट्रंप ने स्कूल में योगा सत्र देखने के दौरान स्कूल छात्रों से बात भी की.  मेलानिया ने उनके स्वागत के लिए विद्यालय प्रशासन को धन्यवाद दिया और छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि  “इस तरह से मेरा स्वागत करने के लिए शुक्रिया. यह भारत का मेरा पहला दौरा है. यहां के लोग बेहद उत्साह से स्वागत करने वाले व उदार हैं.”