लखनऊ प्रशासन मामले को गंभीरता से लें, लुलु मॉल विवाद पर बोले सीएम योगी

लखनऊ (TBN – The Bihar Now डेस्क)| लुलु मॉल विवाद (Lulu Mall Controversy) पर संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने सोमवार को प्रशासन की खिंचाई की और उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

उनकी टिप्पणी एक वीडियो के विवाद के बाद आई है जिसमें कुछ लोगों को लुलु मॉल के अंदर नमाज अदा करते देखा गया था और इसके बाद विरोध प्रदर्शन किया गया था.

सीएम योगी ने कहा, “कुछ लोग अनावश्यक टिप्पणी कर रहे हैं और लोगों की आवाजाही में बाधा डालने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. लखनऊ प्रशासन को मामले को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए.”

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि एक शॉपिंग मॉल या एक व्यावसायिक प्रतिष्ठान राजनीति करने का स्थल नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा, “इस तरह का उपद्रव पैदा करने की कोशिश करने वाले बदमाशों से सख्ती से निपटा जाना चाहिए.”

इससे पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ के लुलु मॉल से तीन लोगों को मॉल परिसर के अंदर सुंदरकांड (Sundarkand) का पाठ करने का प्रयास करने के आरोप में हिरासत में लिया था. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए तीनों लोग हिंदू समाज पार्टी (Hindu Samaj Party) के थे. उन्हें मॉल के प्रवेश द्वार पर हिरासत में लिया गया.

मीडिया से बात करते हुए, लखनऊ के एडीसीपी (साउथ) राजेश श्रीवास्तव ने कहा, “लखनऊ में लुलु मॉल के प्रवेश द्वार से तीन लोगों को मॉल परिसर के अंदर सुंदरकांड का पाठ करने का प्रयास करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. हिंदू समाज पार्टी के तीन लोगों को मॉल के गेट पर हिरासत में लिया गया था. फिलहाल, स्थिति शांतिपूर्ण है.”

पुलिस ने कहा कि 15 जुलाई को लखनऊ में हाल ही में उद्घाटन किए गए लुलु मॉल के अंदर नमाज को लेकर हुए विवाद के बीच अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. अखिल भारत हिंदू महासभा से शिशिर चतुर्वेदी की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की संबंधित धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें| महंगाई पर विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

बता दें, यह एक प्राथमिकी वीडियो वायरल होने के बाद आया है जिसमें कुछ लोगों को मॉल के अंदर नमाज अदा करते देखा जा सकता है. इस मॉल का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 जुलाई को किया था.

सुशांत गोल्फ सिटी (Sushant Golf City Police Station), लखनऊ के पुलिस थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंह ने कहा, “अखिल भारत हिंदू महासभा के शिशिर चतुर्वेदी ने लुलु मॉल में नमाज पढ़ने की शिकायत दर्ज कराई है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. लुलु मॉल प्रबंधन की शिकायत पर सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्राथमिकी में आईपीसी की धारा 153ए, 295ए, 341 और अन्य शामिल हैं.”

हालांकि, लुलु मॉल के महाप्रबंधक समीर वर्मा ने कहा कि मॉल किसी भी तरह की नमाज की इजाजत नहीं देता है. उन्होंने कहा, “लुलु मॉल सभी धर्मों का सम्मान करता है और यहां पूजा की अनुमति नहीं है. इस संबंध में, हम अपने कर्मचारियों को ऐसी घटनाओं पर नजर रखने के लिए सख्त प्रशिक्षण प्रदान करते हैं”