अस्पताल निदेशक के बंगले से वार्ड में शिफ्ट किए गए लालू यादव

पटना / रांची (TBN – The Bihar Now डेस्क) | राजद प्रमुख लालू प्रसाद, जो चारा घोटाला के कई मामलों में रांची में जेल की सजा काट रहे हैं, को गुरुवार को निदेशक के बंगले से हटकर अस्पताल के अपने भुगतान वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया. उनपर यह कार्यवाई बिहार भाजपा विधायक को उनके कथित फोन कॉल मामला सामने आने के बाद की गई है.

इससे पहले आज भाजपा विधायक ललन कुमार पासवान, जिन्हें जेल में बंद लालू ने कथित तौर पर बिहार विधानसभा स्पीकर पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार को हराने में विपक्ष की मदद करने के बदले में मंत्री पद की पेशकश फोन पर की थी, ने राजद नेता के खिलाफ पटना के निगरानी थाने में प्राथमिकी दर्ज की.

आप यह भी पढ़ें – ब्रेकिंग: बीजेपी विधायक ललन ने लालू यादव पर किया निगरानी थाने में मुकदमा

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, जिन्होंने मंगलवार रात अपने ट्विटर हैंडल पर लालू यादव के कथित टेलीफोन कॉल को वायरल किया था, ने पासवान द्वारा दर्ज की गई एफआईआर की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की.

सुशील मोदी द्वारा सोशल मीडिया पर साझा की गई जानकारी के अनुसार, पीरपैंती विधायक ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत निगरानी पुलिस स्टेशन में अपनी प्राथमिकी दर्ज कराई है.

बता दें कि विधायक ललन कुमार द्वारा यह कहे जाने पर कि वह पार्टी के अनुशासन से बंधे हैं, लालू प्रसाद ने कहा था कि “हम इस सरकार को गिराने जा रहे हैं… आपको बाद में मंत्री बनाया जाएगा.”

पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने भी गुरुवार दिन में खुलासा किया था कि राजद सुप्रीमो ने स्पीकर के चुनाव पर उनसे बात करने के लिए अपने करीबी सहयोगियों से फोन कराने की कोशिश की थीं.

मांझी ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं ने उनकी पार्टी के तीन विधायकों से संपर्क किया और उन्हें कैबिनेट मंत्री का प्रस्ताव दिया.

उधर वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने यह भी आरोप लगाया कि राजद ने उनकी पार्टी के चार विधायकों से संपर्क करने की कोशिश की, ताकि वे मंत्रालयों की लालच देकर उन्हें लुभा सकें.

इस बीच, रांची जिला प्रशासन ने बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के जेल अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी है कि राजद सुप्रीमो लालू यादव के पास मोबाइल फोन की सुविधा कैसे प्राप्त थी.