Times Higher Education World University Rankings में KIIT ने मारी बाजी

भुवनेश्वर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवसिर्टी रैंकिंग (Times Higher Education World University Rankings) में KIIT विश्वविद्यालय ने बाजी मारी है. बुधवार को टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवसिर्टी रैंकिंग-2023 प्रकाशित हुई, जिसमें किट ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.

बता दें, पिछले साल किट 801+ की स्थिति में था. इस साल इसमें 200 रैंक का सुधार हुआ है और यह 601+ पर है. रैंकिंग टाइम्स हायर एजुकेशन द्वारा शैक्षणिक वातावरण, अनुसंधान, नवाचार, अंतर्राष्ट्रीय दृष्टिकोण और उद्योग समावेश जैसे मानदंडों के आधार पर तैयार की जाती है.

इस वर्ष किट रजत जयंती मनाते हुए इस उपलब्धि ने किट विश्वविद्यालय के सभी छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और कमर्चारियों को खुशी दी है.

टाइम्स हायर एजुकेशन दुनिया के तमाम विश्वविद्यालयों के लिए यह रैंकिंग तैयार करता है. पिछले साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर किट को इस साल देश के पूर्वी और ओडिशा विश्वविद्यालयों में पहला स्थान मिला है.

इसे भी पढ़ें| बच्चों का भविष्य बनाने के लिए अपने मताधिकार का करें प्रयोग : प्रशांत किशोर

कई शिक्षाविदों ने किट (KIIT) और किस (KISS) के संस्थापक अच्युत सामंत (Achyuta Samant) को दुनिया के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के बराबर एक बहुत ही अल्पकालिक विश्वविद्यालय होने के लिए इतना अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आभार व्यक्त किया है.

शिक्षाविदों ने कहा है कि, सामंत की दूर दृष्टि के लिए, ओडिशा का एक विश्वविद्यालय आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों के बराबर होने के साथ स्थापित और पुराने विश्वविद्यालय को पीछे छोड़ दिया है.

इस अवसर पर सामंत ने कहा है कि यह सफलता विश्वविद्यालय के सभी फैकल्टी, छात्रों और कमर्चारियों के संयुक्त प्रयासों से संभव हुआ है.

किट विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों, छात्रों और कमर्चारियों ने संस्थापक सामंत के निरंतर प्रयासों और दूर दृष्टि के प्रति आभार व्यक्त किया है. दूसरी और सामंत ने कहा है कि यह किट की सफलता है.