यूपी के पंद्रह जिलों में सख्ती, आज रात बारह बजे से फैसला लागू

कोरोना संक्रमण रुके, इसके लिए किया जाएगा जिले के हाटस्पाट को सील
आज रात से फैसला लागू

लखनऊ / दिल्ली (शिवांगनी नारायण / डेस्क) |उत्तरप्रदेश सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसले में पंद्रह जिलो के कोरोना हाटस्पाट को सील करने का फैसला लिया है. जिलों के उन इलाको को सील किया जाएगा, जहां कोरोना के मरीज मिले है. सभी जिलो में आज रात बारह बजे से फैसला लागू होगा.
राज्य सरकार ने जिन जिलों में सख्ती करने का फैसला किया है इनमें लखनउ, गाजियाबाद, नोएडा, वाराणसी, महराजगंज, बस्ती, बुलंदशहर, शामली, कानपुर, सीतापुर, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, फ़िरोज़ाबाद और बरेली है. इन इलाको में जरुरी सामानों की आपूर्ति जिला प्रशासन अपने एप्प या हेल्पलाईन नंबर के जरिए करेगा.
कोरोना की संख्य में कमी नहीं होते देख, राज्य में 14 अप्रैल के बाद भी लाक डाउन बढाने जाने की संभावना है जिससे कोरोना के संक्रमण को फैसले से रोक जा सके, इस बीच आगरा में कोरोना से पहली मौत होने की खबर है. जबकि आगरा में ही आज मां-बेटी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है.
इन जिलों में उन जगहों पर सख्ती ज्यादा रखी जाएगी, जहां पर कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं. जिलों को सील करने की रणनीति किस प्रकार होगी, इस बात का निर्णय सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक में लिया जाएगा. इसके साथ ही अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने यह साफ कर दिया है कि उन जगहों पर किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी, जहां पर ऐसे मरीज मिले हैं. उन्होंने आगरा का उदाहरण दिया और बताया कि जिन जगहों को पूरी तरह से सील किया गया है वहां ऐसे मरीजों की संख्या में इजाफे को रोकने में कामयाबी हासिल हुई है.