छात्रों के लिए ख़ुशख़बरी, फर्स्ट डिविजन से पास होने पर सरकार देगी यह तोहफ़ा

असम (TBN – The Bihar Now डेस्क) | असम सरकार ने बिहार कि बेटियों के लिए बड़ा फैसला लिया है. बता दें कि छात्राओं को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है. बेटियों को शिक्षा के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से असम सरकार ने ये बड़ा एलान किया है. जिससे प्रदेश कि बेटियों में पढ़ाई को लेकर कंपटीशन की भावना जगेगी.

असम कि शिक्षा मंत्री हेमंत विश्वकर्मा ने इसकी घोषणा की है. शिक्षा मंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में फर्स्ट डिविजन से पास होने वाली लड़कियों को स्कूटी दी जाएगी. जिसके बाद शिक्षा मंत्री की घोषणा प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

बता दें कि असम सरकार ने प्रदेश में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 2017 में भी प्रत्याभान योजना की शुरूआत की थी. इस योजना के तहत प्रदेश के 1000 छात्राएं जो उच्च माध्यमिक परीक्षा में मेरिट में आयी थी उन्हें स्कूटी देकर सम्मानित किया गया था.

इस बार प्रदेश में लगभग 22 हजार लड़कियां फर्स्ट डिविजन से पास हुई है. सभी को सरकार स्कूटी देगी. सरकार के इस घोषणा से फर्स्ट आने वाली लड़कियों में खुशी की लहर है. साथ ही उनके परिजन सरकार की इस योजना की खूब सराहना कर रहे है.

error: Content is protected !!