लखनऊ में जीकेसी के “गो-ग्रीन अभियान” की शुरूआत

लखनऊ (TBN – The Bihar Now डेस्क)| ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी – Global Kayastha Conference) के सौजन्य से पर्यावरण एवं पारिस्थितिकी संतुलन के लिए लखनऊ (Lucknow) में पौधारोपण कर गो ग्रीन अभियान की शुरूआत की गयी.

जीकेसी के गो-ग्रीन अभियान की शुरूआत जीकेसी की प्रबंध न्यासी और गो-ग्रीन की राष्ट्रीय प्रभारी रागिनी रंजन के मार्गदर्शन में समाज में जागरूकता लाने के उद्देश्य से किया जा रहा है. इसी के तहत गो-ग्रीन अभियान को आगे बढाते हुए लखनऊ में इसकी शुरुआत की गई.

जीकेसी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव की अध्यक्षता में “गो ग्रीन” कार्यक्रम का शुभारंभ जीकेसी उत्तर प्रदेश “कला एवं सांस्कृतिक” प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यकरणी सदस्य विभा श्रीवास्तव निवास स्थान पर बने चित्रगुप्त मंदिर प्रांगण में पौधारोपण कर किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत श्री चित्रगुप्त जी के मंदिर में श्री चित्रगुप्त जी के पूजन एवं आरती से की गई.

पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन जीकेसी के “गो ग्रीन” प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव एवं “कला एवं सांस्कृतिक” प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्षा श्रीमती मंजू श्रीवास्तव के द्वारा “कला एवं सांस्कृतिक” प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यकारणी सदस्या श्रीमती विभा श्रीवास्तव के सहयोग से किया गया.

आप यह भी पढ़ेंविद्यापति के नाम पर दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण शीघ्र

इस कार्यक्रम में जीकेसी महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती ऋतु खरे के साथ जीकेसी के कई पदाधिकारियों ने शिरकत की. सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि जीकेसी “गो ग्रीन” अभियान के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने के लिए जीकेसी प्रतिबद्ध है और हर संभव निरंतर प्रयासरत है.