योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन, नीतीश ने जताया शोक

नई दिल्ली / लखनऊ (TBN रिपोर्ट) | यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार सुबह 10.44 पर देहांत हो गया. वे 89 साल के थे. उन्होंने नई दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली.

वे हालत काफी गंभीर होने के कारण पिछले कई दिनों से वेंटिलेटर पर थे. लीवर और किडनी में समस्या के कारण उन्हें 13 मार्च को एम्स में भर्ती कराया गया था. रविवार देर रात मल्टीपल ऑर्गन फेल होने से हालत ज्यादा बिगड़ गई थी.

सीएम योगी आदित्यनाथ को पिता के निधन की सूचना कोरोना संकट पर बनी टीम-11 की मीटिंग के दौरान मिली. खबर मिलने के बाद भी योगी ने मीटिंग को नहीं रोका.

आनंद सिंह बिष्ट का अंतिम संस्कार मंगलवार को उत्तराखंड स्थित पैतृक गांव पंचूर में होगा. प्राप्त सूचना के अनुसार योगी आदित्यनाथ कोरोना संकट और लॉकडाउन के कारण अपने पिता के अंतिम संस्कार में भाग नहीं ले पाएंगे. मगर उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों से अपील की है कि लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अंतिम क्रिया संपन्न कराएं.

सीएम योगी के पिता फॉरेस्ट रेंजर पद से 1991 में रिटायर हुए थे. रिटायरमेंट के बाद वे उत्तराखंड के यमकेश्वर के पंचूर गांव में रहते थे.

नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करते हुये उनके प्रति अपनी श्रद्धांजलि प्रकट की है. उन्होंने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.