कांग्रेस प्रवक्ता का दिल का दौड़ा पड़ने से निधन

गाज़ियाबाद (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। त्यागी, जिन्होंने बुधवार दिन में एक टेलीविजन बहस में भाग लिया, ने सीने में बेचैनी की शिकायत की और उन्हें गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत ही गई. वह अगले महीने 54 साल का हो जाते.

उनकी पहचान कांग्रेस के तेर तर्रार प्रवक्ता तौर पर की जाती थी. उन्हें टीवी डिबेट अक्सर देखा जाता था जहां वो अपनी पार्टी का रुख पुरजोर तरीके से रखते थे. राजीव त्यागी ने आज शाम के 3 बजकर 41 मिनट पर ट्वीट कर कहा था कि आज शाम 5 बजे एक चैनल के डिबेट में शामिल रहूंगा.

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल सहित तमाम नेताओं ने राजीव त्यागी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

कांग्रेस पार्टी ने ट्विटर पर लिखा है कि “बहुत ही दुखद खबर. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता श्री राजीव त्यागी जी हमारे बीच नहीं रहे. राजीव जी कांग्रेस के निष्ठावान सिपाही थे.अश्रुपूरित श्रद्धांजलि. ईश्वर इस दुख की घड़ी में उनके परिवार को कष्ट सहने का साहस दे.”

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘’विश्वास नहीं हो रहा है कंग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र राजीव त्यागी हमारे साथ नहीं रहे. आज 5 बजे हम दोनो ने साथ में डिबेट भी किया. जीवन बहुत ही अनिश्चित है …अभी भी शब्द नहीं मिल रहें. हे गोविंद राजीव जी को अपने श्री चरणो में स्थान देना.”

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उन्हें आईएनसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के असामयिक निधन से काफी दुःख पहुंचा है. वे पार्टी के प्रति समर्पित थे. उनके परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति मैं अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूँ. वे इस कठिन समय में मजबूत बने रहें. राजीव त्यागी की आत्मा को शांति मिले, “उन्होंने कहा.

पार्टी के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने राजीव त्यागी को” बहुत ही प्रिय मित्र सहयोगी “बताया. शेरगिल ने एक ट्वीट में कहा कि मेरे बहुत प्रिय मित्र सहकर्मी राजीव त्यागी के आकस्मिक निधन की खबर सुनकर मैं हैरान-परेशान हूँ!! मैंने अपने परिवार के एक सदस्य को खो दिया है, एक दोस्त, एक अच्छा आदमी – उसे जाने की यह कोई उम्र नहीं थी”.