पंजाब के सीएम चन्नी पर कम्प्लैन्ट केस दर्ज, दिया था बिहारियों के खिलाफ बयान

मुजफ्फरपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| मुजफ्फरपुर जिले के सीजेएम की अदालत में गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ एक कम्प्लैन्ट केस (Complaint case filed against Punjab CM Channi) दर्ज किया गया है. यह केस बिहारियों के बारे में दिए गए उनके विवादित बयान के खिलाफ किया गया है.

यह केस तमन्ना हाशमी नामक सामाजिक कार्यकर्ता ने दायर किया है. दायर किए गए परिवाद में कहा गया है कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के द्वारा उत्तर प्रदेश तथा बिहार के लोगों को अपमानित करने और धमकाने का काम हुआ है. इसकी वजह से पूरे बिहार और यूपी के लोग आहत हैं.

इस परिवाद पत्र में यह भी लिखा गया है कि पंजाब में रह रहे बिहार और यूपी के लोगों के साथ कभी भी कुछ भी अप्रिय घटना हो सकती है. यहदी ऐसा होता है तो इसकी पूरी जबावदेही पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की होगी.

परिवादी ने विभिन्न धाराओं के अंतर्गत यह मुकदमा दर्ज कराया है. इनमें 295, 295 (क), 504 और 511 आईपीसी की धारा शामिल है. कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 24 फरवरी निर्धारित की है.

बता दें कि पंजाब में चुनाव है और वहां प्रचार-प्रसार अपनी चरम पर है. इसी क्रम में बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने एक रोड शो कार्यक्रम के दौरान बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के बारे में एक विवादित बयान दे दिया था.

उन्होंने कहा था कि सभी पंजाबी एक हो जाओ और बिहार-उत्तर प्रदेश के इन भाइयों को पंजाब से बाहर भगाओ. उनके इस बयान के बाद बिहारियों और उत्तर प्रदेश के निवासियों में चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है.