कॉमेडी क़्वीन भारती सिंह को ड्रग्स केस में मिली जमानत

मुंबई (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सोमवार को मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने कॉमेडी क़्वीन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को ड्रग मामले में जमानत दे दी है. उन दोनों को ड्रग सेवन के आरोप में अदालत ने कल ही 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा था.

रविवार को मेडिकल टेस्ट के बाद भारती सिंह और उंसके पति हर्ष लिम्बाचिया को मुंबई के मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने पेश किया गया था जहां कोर्ट ने दोनों की हिरासत 4 दिसंबर तक बढ़ा दिया था.

इससे पहले शनिवार को एनसीबी (NCB) ने भारती सिंह को और फिर रविवार सुबह उंसके पति हर्ष लिम्बाचिया को ड्रग रखने व सेवन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. उनके खिलाफ लगे आरोपों पर, NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा, “उनके खिलाफ ड्रग्स के सेवन के आरोप लगाए गए हैं. शनिवार को मुंबई के अंधेरी स्थित उनके आवास से 86.5 ग्राम गांजा जब्त की गई.”

एनसीबी (NCB) ने भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया पर NDPS अधिनियम की धारा 20 (बी) (ii) (ए) (छोटी मात्रा में ड्रग्स) और 8 (सी) (ड्रग्स रखने) और 27 (ड्रग्स का सेवन) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

न्यूज एजेंसी के अनुसार, सोमवार को भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया के वकील ने जमानत याचिका में यह कहते हुए उन्हें जमानत पर रिहा करने की मांग की कि उनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और वे फरार नहीं हो सकते हैं.

दोनों को 15-15 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. इससे पहले केस के पब्लिक प्रॉसिक्यूटर अतुल सरपांडे की अनुपस्थिति की वजह जमानत अर्जी पर सुनवाई संभव नहीं लग रही थी. लेकिन विशेष अनुरोध पर कोर्ट ने अर्जी पर सुनवाई की. फिर कोर्ट ने दोनों को सशर्त जमानत दे दी.