BIT मेसरा, नोएडा सेंटर “एलुमनी मीट 2020” हर्षोल्लास के साथ हुआ सम्पन्न

नोएडा (TBN रिपोर्टर) | रविवार को BIT (बिरला प्रौद्योगिकी संस्थान), मेसरा के नोएडा सेंटर में ‘एलुमनी मीट 2020’ का आयोजन किया गया. इसका आयोजन BIT मेसरा के नोएडा स्थित सेक्टर 1 के परिसर में किया गया जिसमें लगभग 60 पूर्व छात्रों ने भाग लिया. ये छात्र 1996 से 2019 तक विभिन्न बैचों (BCA, MCA, BBA, MBA, B.Sc एनिमेशन और मल्टीमीडिया पाठ्यक्रम) से थे. ये सभी छात्र अपने पूर्व संस्थान का दौरा करने तथा शिक्षकों से मिलने आए थे. पूर्ववर्ती छात्रों से मिलकर BIT के शिक्षक भी खुश थे.
संस्थान की सहायक प्रोफेसर और रिलेशनशिप मैनेजर श्रीमती रचना प्रतीक ने पूर्व छात्रों का स्वागत किया. संस्थान के निदेशक प्रो (डॉ) आशा प्रसाद ने पूर्व छात्रों को आशीर्वाद दिया और उनकी सफलता की कामना की. इससे पहले, पूर्व छात्रों का पारंपरिक तिलक समारोह के साथ स्वागत किया गया. इस समारोह में सबसे पहले आने वाले पूर्व छात्रों में सुकृति (MBA) थी जिनका बड़े उल्लास के साथ स्वागत किया गया. दिलचस्प है कि सुकृति की शादी भी इसी संस्थान के एक पूर्व छात्र से हुई है.
संस्थान के वर्तमान छात्रों ने इन पूर्ववर्ती वरिष्ठ छात्रों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल, प्रतियोगिताओं और मजेदार गतिविधियों को तैयार किया था. कार्यक्रम का संचालन साहिल और ईशा ने किया. पूर्व छात्रों ने मनोरंजक खेल खेले, आनंद लिया और पुरस्कार भी जीते.
IOC के GM(CSR) स्टीफन एक्का इस कार्यक्रम में उपस्थित थे. साथ ही संस्थान के पूर्व रजिस्ट्रार संजीव दुआ, पूर्व निदेशक डॉ (CDR) बलवंत शर्मा, BITOSA दिल्ली एनसीआर चैप्टर के आयुष अग्रवाल भी पुराने छात्रों से मिलने और उन्हें आशीर्वाद देने इस कार्यक्रम ने शामिल हुए.

पूर्व छात्र सार्थक महाजन (एमबीए, बीबीए के) जो संस्थान में अपने पढ़ाई के दौरान सांस्कृतिक उत्सवों का आयोजन करते थे, ने अपनी यादों व मजेदार सुखद क्षणों को साझा किया. सोम्या कपूर, एनिमेशन कोर्स की पूर्व छात्रा जो एक अच्छी डांसर भी रही हैं, ने एक बार फिर से इस मिलन समारोह में अपने नृत्य कौशल को दिखाया. विपुल झा (बीबीए, एमबीए के पूर्व छात्र) ने समारोह में उपस्थित दर्शकों के लिए गीत गाया.
संस्थान के एनीमेशन और मल्टीमीडिया के पहले बैच के 5 छात्र भी इस मिलन समारोह के साक्षी बने. उन्होंने खेलों में सक्रिय रूप से भाग लिया और पुरस्कार भी जीते. उन्होंने अभिनेताओं सनी देओल, मिथुन स्टाइल डांस एक्ट का ज़िक्र करना नहीं भूले.
कार्यक्रम में ग्रुप डांस का एक वीडियो भी प्रदर्शित किया गया जिसे कॉलेज के समय में मारियो एक्का (एमबीए के पूर्व छात्र), राहुल शर्मा (एमबीए) और सोम्या कपूर ने मिलकर बनाया था. संस्थान के निर्देशक के कहने पर सृष्टि (एमबीए) ने एक नृत्य प्रस्तुत किया. इतना ही नहीं, पूर्व छात्रों ने एक युगल रैंप वॉक में भी भाग लिया तथा सभी उपस्थित लोगों ने इस मीट का भरपूर आनंद लिया. अंत में सबों ने अच्छे भोजन का स्वाद लिया तथा बहुत सारी यादों को लेकर हंसी खुशी अपने घर वापस चले गए.

संस्थान प्रशासन ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए छात्रों और शिक्षकों की आयोजन समिति का धन्यवाद ज्ञापन किया. साथ ही आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रशासन, खातों और सहायक कर्मचारियों द्वारा दी गई मदद के लिए उनका धन्यवाद किया.