बिहार पुलिस मुंबई का दौरा कर सकती है, लेकिन सुशांत केस की जांच नहीं – राऊत

मुंबई / पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | “सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जानकारी लेने के लिए बिहार पुलिस मुंबई का दौरा कर सकती है, लेकिन इस मामले की जांच नहीं” यह बात मंगलवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने कही.

एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले का राजनीतिकरण किया जा रहा है. “बिहार पुलिस जानकारी लेने के लिए मुंबई आ सकती है लेकिन वे जांच नहीं कर सकते. यदि आप एक समानांतर जांच करते हैं, तो मुझे लगता है कि यह मुंबई पुलिस के साथ अन्याय होगा. यदि मुंबई पुलिस पहले से ही मामले की जांच कर रही है, इसलिए किसी को भी, जो महाराष्ट्र सरकार से संबंधित नहीं है और इस मामले से संबंधित नहीं है, इस पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. मुंबई पुलिस अपने दम पर जांच करने में सक्षम है, “राउत ने कहा.

“यह बिहार चुनाव की राजनीति है. चुनाव के बाद, जो लोग इसका राजनीतिकरण कर रहे हैं, उन्हें यह भी नहीं पता होगा कि सुशांत सिंह राजपूत का जन्म पटना में कहाँ हुआ था या उनका परिवार क्या कर रहा है. वे सब कुछ भूल जाएंगे. राउत ने कहा कि सुशांत का जन्म भले पटना में हुआ था लेकिन मुंबई ने उसे सब कुछ दिया.

शिवसेना नेता का यह वक्तव्य बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय के सोमवार के बयान के बाद आया है. विदित है कि बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पांडे ने कहा था कि पटना के एसपी विनय तिवारी को रविवार को मुंबई में बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों द्वारा कथित रूप से “जबरन क्वॉरन्टीन” किए जाने के बाद वे मुंबई में अपने समकक्ष अधिकारी से संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे. बताते चले कि विनय तिवारी दिवंगत अभिनेता सुशांत की मौत से संबंधित मामले की जांच कर रहे हैं, जो 14 जून को मुंबई में अपने आवास पर मृत पाए गए थे.

बिहार पुलिस की एक टीम पटना में दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर मामले की जांच करने के लिए मुम्बई में है. यह प्राथमिकी राजपूत के पिता केके सिंह द्वारा अभिनेता रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने करने सहित कई धाराओं के तहत दर्ज की गई थी.

error: Content is protected !!