छत्तीसगढ़: जशपुर में बड़ा हादसा, तेज कार ने कई लोगों को रौंदा, 1 की मौत, 16 घायल

छत्तीसगढ़ (TBN- The Bihar Now डेस्क)| छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम को एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां मूर्ति विसर्जन करने जा रहे लोगों पर तेज रफ्तार कार चढ़ गई जिसमें एक की मौत हो गई, जबकि 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए. दुर्घटना के बाद का पूरे इलाके में तनाव की स्थिति हो गई.

इस दुर्घटना के बाद गुस्साए लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी और गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर की जमकर पिटाई की. घटना के बाद पूरे शहर में आक्रोश है. लोगों ने शहर को बंद कर रखा है और पत्थलगांव थाने में प्रदर्शन कर रहे हैं. घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कार लोगों को पीछे से आकर कुचलते हुए दिख रही है.

जानकारी के अनुसार, मूर्ति विसर्जन के दौरान तेज रफ्तार से गाड़ी जुलूस में चल रहे लोगों की तरफ पीछे से अचानक आ गई. मरने वाले युवक की पहचान गौरव अग्रवाल के नाम से हुई है.

सभी को इलाज के लिए पत्थलगांव सिविल अस्पताल ले जाया गया. कई घायलों की हालत नाजुक है. कार से गांजा बरामद हुआ है. लोगों ने कार ड्राइवर को पकड़ लिया और उसकी पिटाई की. बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. गुस्साई भीड़ ने कार में आग लगा दी.

प्रखंड चिकित्सा अधिकारी जेम्स मिंज ने कहा कि एक शव को अस्पताल लाया गया, 16 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनमें से 2 को एक्स-रे के बाद दूसरे अस्पतालों में रेफर किया जा रहा है जिससे फ्रैक्चर हुआ है.

जशपुर के एसपी विजय अग्रवाल ने घटना में एक की मौत की पुष्टि की है. उनके अनुसार, जशपुर के पत्थलगांव में एक तेज रफ्तार कार द्वारा लोगों को कुचलने की घटना के दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बबलू विश्वकर्मा और शिशुपाल साहू मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और छत्तीसगढ़ से गुजर रहे थे. उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में 15 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें से दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है. वहीं, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर जेम्स मिंज ने बताया कि अस्पताल में एक शव को लाया गया था, जबकि अन्य घायल थे. घायलों में से दो को अन्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया. एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है.

घटना का भयावह वीडियो आया सामने

जशपुर जिले में हुई दुर्घटना का वीडियो भी सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि जुलूस में चल रहे लोगों पर पीछे से एक लाल रंग की कार ने आकर कुचल दिया. इसके बाद घटनास्थल पर भगदड़ जैसी स्थिति मच गई. लोग इधर-उधर भागते हुए नजर आए. कई लोग जमीन पर पड़े भी दिखाई दे रहे हैं.

दुर्घटना की जांच की सिफारिश

एएसआई केके साहू को तत्काल निलंबित कर दिया गया है. थाना प्रभारी संतलाल आयाम को लाइन हाजिर कर दिया गया है. साथ ही पूरी घटना की कमेटी बनाकर जांच कराने की सिफारिश की गई है.

इस हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है. दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है. जांच के आदेश दिए गए हैं. कोई भी बख्शा नहीं जाएगा. सबके साथ न्याय होगा. ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.