Politicsअन्य राज्यों सेकोरोनावायरसफीचर

रिम्स में लालू से मिलने पर पाबंदी

रांची (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :- बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का इलाज राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में चल रहा है. लालू यादव के इलाज में लगे हुए रिम्स के चिकित्सकों के अनुसार लालू यादव किडनी सहित 15 गंभीर बीमारियों से ग्रस्त हैं. ताज़ा खबर रिम्स से आ रही है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए राजद अध्यक्ष लालू यादव से मुलाक़ात पर रोक लगा दी है. वैसे लालू यादव शनिवार के दिन सभी से मुलाक़ात करते थे. अब ऐसे में विश्व भर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जेल एवं अस्पताल प्रशासन ने आवश्यक कदम उठाते हुए रिम्स परिसर में नोटिस लगाकर लालू यादव से मिलने पर पाबंदी लगा दी है.

राजद सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव दिसंबर 2017 से रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद थे लेकिन बीमार होने की वजह से पिछले काफी समय से उनका इलाज रांची में रिम्स के पेइंग वार्ड में किया जा रहा है. पेइंग वार्ड के पहले तले पर लालू यादव भर्ती हैं. इसी बिल्डिंग में तीसरे तले पर कोरोना से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है. सूत्रों के अनुसार लालू  भी कोरोना को लेकर काफी डरे हुए हैं. लालू यादव ने डॉक्टरों की टीम के अलावा किसी से मुलाकात करने से साफ़ मना किया है.

बताते चलें राजद अध्यक्ष लालू यादव अनियंत्रित मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री), फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टोन, फैटी हेपेटाइटिस, प्रोस्टेट जैसी बीमारियों से ग्रसित हैं.