आर्यन खान को नहीं मिली जमानत, 7 अक्टूबर तक रिमान्ड पर

मुंबई (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सोमवार को मुंबई ड्रग-ऑन-क्रूज (drugs-on-cruise case) मामले में सनसनीखेज गिरफ्तारी के बाद फिल्म स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को अदालत द्वारा जमानत देने से इनकार कर दिया गया. 23 वर्षीय आर्यन को मुंबई की एक अदालत ने गुरुवार 7 अक्टूबर तक ड्रग रोधी एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) की हिरासत में भेज दिया. जमानत की सुनवाई में आर्यन खान के माता-पिता शाहरुख और गौरी खान शामिल नहीं हुए.

एक न्यायाधीश ने आर्यन खान और सात अन्य की हिरासत अवधि बढ़ाते हुए कहा, “जांच सबसे महत्वपूर्ण है और इसे पूरा करने की जरूरत है. इससे आरोपी और जांचकर्ता दोनों को फायदा होता है.”

जब जज ने जमानत पर अपना फैसला सुनाया, तब आर्यन खान “शांत” थे, जबकि उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा टूट गए और दोनों रोने लगे.

बता दें, मुंबई से गोवा जाने वाले “कॉर्डेलिया” (Cordelia) क्रूज पर शनिवार शाम को ड्रग रोधी एजेंसी के अंडरकवर होने और एक रेव पार्टी पर छापा मारने के बाद रविवार को आर्यन खान समेत सभी आठों को गिरफ्तार कर लिया गया था.

यह भी पढ़ें| 3 KM तक किया पीछा करने के बाद ATM कैश वैन से दिनदहाड़े 40 लाख की लूट

इस छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, 21 ग्राम चरस, एमडीएमए की 22 गोलियां और एमडी के 5 ग्राम बरामद किए गए. एंटी-ड्रग्स ब्यूरो के एक अधिकारी के हवाले से समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ड्रग्स कपड़े, अंडरवियर और पर्स में छिपा हुआ पाया गया.

एनसीबी (Narcotics Control Bureau) ने अदालत को बताया कि मामले में पूछताछ के लिए आर्यन खान को 11 अक्टूबर (सोमवार सप्ताह) तक हिरासत में रखने की जरूरत है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आरोप लगाया कि इस मामले में एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल शामिल है.

एनसीबी ने कहा, “जब तक हम उपभोक्ता की जांच नहीं करते हैं, हम कैसे जानते हैं कि आपूर्तिकर्ता कौन है, जो इसे पैसों से मदद कर रहा है.”

एजेंसी के वकील ने अदालत से कहा, “चैट आदि के रूप में मिले लिंक अंतरराष्ट्रीय कार्टेल की संलिप्तता को दर्शाता है. यह एक गिरोह की तरह व्यक्तियों का एक समूह है.” उन्होंने कहा कि आर्यन खान की चैट और लिंक में “कोड नाम” पाए गए थे. साथ ही, बैंक और उसमें से हुए नकद हस्तांतरण को भी सत्यापित किया जाना है.