‘रामायण’ के ‘राम’ ने थामा बीजेपी का दामन

नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| फेमस टीवी श्रृंखला “रामायण” में ‘भगवान राम’ की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. नई दिल्ली स्थित बीजेपी के कार्यालय में गोविल ने बीजेपी जॉइन किया.

4 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में होनेवाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अरुण गोविल ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया. बीजेपी के लिए इन चुनावों से ठीक पहले गोविल का पार्टी जॉइन करना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

मेरठ के छावनी इलाके में जन्मे-पले-बढ़े, एक जलविद्युत इंजीनियर के बेटे अरुण गोविल ने सहारनपुर और शाहजहाँपुर के कई स्कूलों में पढ़ाई की. स्कूल पास करने के बाद उन्होंने मेरठ में बीएससी के लिए दाखिला लिया और इसे मथुरा से पूरा किया.

अरुण गोविल ने राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म “पहल” (1977) के साथ बड़े पर्दे पर सबसे पहले ऐक्टिंग की थी. उसके बाद 1980 के दशक में फेमस टीवी श्रृंखला “रामायण” में ‘भगवान राम’ की भूमिका अदा की. यह सीरियल रामानंद सागर की थी जो आज भी बड़े चाव से देखा जाता है. पिछले साल कोरोना लॉकडाउन के दौरान यह सीरियल एक बार फिर से दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था, जिसके बाद गोविल फिर से लाइमलाइट में या गए.

खबरों के मुताबिक, रामायण को ऐतिहासिक व्यूअरशिप के कारण लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह मिली थी. इस शो ने 2003 तक विश्व की सर्वाधिक देखी जाने वाली पौराणिक टीवी श्रृंखला का रिकॉर्ड कायम किया.

आप यह भी पढ़ें बगहा: खुलेआम अवैध बालू खनन, मीडिया कर्मियों को धमकी

रामायण के बाद अरुण गोविल ने टेलीविजन में काम करना जारी रखा तथा “लव-कुश”, टीवी श्रृंखला ‘विश्वामित्र’ और ‘बुद्ध’ जैसे पौराणिक धारावाहिकों में हरिश्चंद्र की भूमिका निभाई.

उन्होंने भोजपुरी, ब्रज भाषा, ओडिया और तेलुगु की कई फिल्मों में भी काम किया है.