आतंकियों पर अंतिम वार को सेना तैयार, घरों से न निकलने की लोगों से अपील

श्रीनगर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| जम्मू-कश्मीर में आम नागरिकों पर हो रहे हमलों के बीच भारतीय सेना (Indian Army) ने आतंकियों (Terrorists) पर अंतिम प्रहार के लिए पूरी तरह से तैयार हो गई है. इसी कड़ी में वहां लाउडस्पीकरों से स्थानीय लोगों से अपने-अपने घरों में ही रहने को कहा जा रहा है.  इलाके की दुकानें बंद करने के लिए भी कहा गया है. साथ ही इस संबंध में मस्जिद (Masjid) से अपील भी की जा रही है.

जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी (Rajari) जिलों में वन क्षेत्र में आतंकवाद निरोधक अभियान को मंगलवार को नौ दिन हो गये, वहीं मेंढर में लाउडस्पीकरों से सार्वजनिक घोषणाएं कर स्थानीय लोगों से घरों में रहने को कहा गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भट्टा दुर्रियां और आसपास के क्षेत्रों में स्थानीय मस्जिदों से मुनादी कर लोगों को सतर्क किया गया.

सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा बल आतंकवादियों के खिलाफ अंतिम वार की तैयारी कर रहे हैं जो पुंछ जिले के मेंढर में वन क्षेत्र में छिपे हो सकते हैं. अधिकारियों के अनुसार, लोगों से वन क्षेत्र में नहीं जाने को और अभियान के मद्देनजर अपने मवेशियों को भी घरों में रखने को कहा गया है. अधिकारियों ने बताया कि बाहर गये लोगों को मवेशियों के साथ घर लौटने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें| क्रूज शिप ड्रग मामला: आर्यन की जमानत याचिका रद्द, बॉम्बे हाईकोर्ट में की अपील

बता दें, पुंछ के सुरनकोट इलाके में 11 अक्टूबर को शुरू हुई मुठभेड़ में एक जेसीओ सहित पांच सैन्य कर्मी मारे गए थे. सूत्रों ने बताया कि लगातार 9 दिनों से जारी अभियान में किसी भी क्षति से बचने के लिए सेना घोषणाएं कर रही हैं.

इससे पहले आर्मी चीफ एमएम नरवणे ने भिंबर गली सहित पुंछ के कई फॉरवर्ड इलाकों का दौरा किया था और वहां आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन का जायजा लिया था.