बढ़ई के बेटे ने किया स्टेट टॉप, मिलिए साइंस टॉपर सौरव कुमार से

नवादा (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट (Bihar Board 12th Result 2022) जारी कर दिया है. नवादा जिले के काशीचक प्रखंड के एक छोटे से गांव उपरावां के सौरव कुमार ने विज्ञान संकाय में पूरे राज्य में टॉप (Saurav Kumar tops in Science in Bihar Board 12th Result 2022) किया है.

बताया दें, सौरव ने जिला मुख्यालय स्थित केएलएस कॉलेज नवादा (KLS College Nawada) में पढ़ते हुए 472 अंक प्राप्त कर यह उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने बताया कि परीक्षा में अच्छे अंक आने की पूरी उम्मीद थी. माना जा रहा था कि उन्हें राज्य के टॉप टेन में जगह मिलेगी, लेकिन उन्होंने कल्पना नहीं की थी कि वह स्टेट टॉपर बन जाएंगे.

सौरव ने बताया कि वह आज यह जानकर बहुत खुश हैं. बता दें कि सौरव के पिता शत्रुघ्न मिस्त्री चेन्नई में बढ़ई का काम करते हैं तथा मां बबीता देवी गृहिणी हैं. सौरभ ने बताया कि उनकी प्राथमिक शिक्षा गांव के ही एक सरकारी स्कूल से हुई. फिर नवादा शहर स्थित कन्हाई स्कूल से दसवीं तक की पढ़ाई की. कोरोना काल में लॉकडाउन में स्वाध्याय जारी रहा, जिसका नतीजा सामने है.

यह भी पढ़ें| बिहार इंटर रिजल्ट: नीतीश के ‘ड्रीम स्कूल’ से टॉप 10 में कोई छात्र नहीं

सौरव ने आगे बताया कि वह इसके बाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहते हैं. यूपीएससी में सफलता हासिल करना एक सपना है जिसे वह जरूर पूरा करेंगे. इसके लिए पहले से तैयारी कर रहा है. बता दें कि सौरव मैट्रिक में जिले के दूसरे टॉपर थे जिसमें उसे 464 अंक मिले थे.