JEE- NEET अभियर्थियों के लिए बड़ी खबर, चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कोरोना काल में JEE की परीक्षा कराने के निर्णय के बाद सभी अभ्यर्थियों को आने-जाने में परेशानी का डर था. बिहार में लॉकडाउन के बीच सभी अभ्यर्थियों को गाड़ियों की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सोमवार को उच्चस्तरीय बैठक भी हुई थी. JEE- NEET एवं अन्य परीक्षाओं को देखते हुए राज्य सरकार ने अभ्यर्थियों के आने जाने की सुविधा हेतु बिहार में लोकल यात्री ट्रेनों का परिचालन के लिए पूर्व मध्य रेलवे से अनुरोध किया था.

बिहार सरकार के अनुरोध पर विचार करने के बाद रेलवे ने बिहार में 8 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का आदेश जारी किया गया है. यह निर्णय पूर्व मध्य रेलवे की तरफ से लिया गया है.

पूर्व मध्य रेलवे के आदेशानुसार राज्य में 3 सितम्बर से लेकर 15 सितम्बर तक 8 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. इसमें सहरसा से पटना, पटना से सहरसा, दानापुर-राजगीर, राजगीर-दानापुर, कटिहार-पटना, पटना-कटिहार, पटना-भभुआ, भभुआ-पटना, जयनगर-पटना, पटना-जयनगर, राजेंद्र नगर-जयनगर, जयनगर-राजेंद्र नगर, राजेंद्र नगर-सहरसा, सहरसा-पाटलिपुत्र ट्रेन शामिल हैं.

आपको बता दें कि बिहार में आज से JEE की परीक्षा शुरू हो गई है जो की 6 सितम्बर तक चलेगी. वही NEET की परीक्षा 13 सितम्बर को होने वाली है.

देखे लिस्ट:

Advertisements