BIA ने नेशनल मेडिकल कमीशन की नई गाइडलाइन का किया स्वागत

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| गुरुवार 3 फरवरी को नेशनल मेडिकल कमीशन (National Medical Commission) द्वारा निजी मेडिकल संस्थाओं तथा डीम्ड विश्वविद्यालय में नामांकन के लिए अधिसूचित की गई नयी गाइडलाइन का बिहार इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन (Bihar Industries Association) स्वागत ने किया है. शुक्रवार को बिहार इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह बताया गया है.

नई गाइडलाइन में सम्बन्धित मेडिकल संस्थान एवं डीम्ड विश्वविद्यालय अपने यहां निर्धारित कुल सीट का 50 प्रतिशत सीट पर नामांकन सम्बन्धित राज्य सरकार / केन्द्र शासित राज्य के द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेजों / संस्थानों में निर्धारित फीस के बराबर लिए जाने का प्रावधान किया गया है.

बता दें, ऐसे कई मेधावी छात्र होते हैं जो किसी कारणवश सरकारी मेडिकल संस्थानों में नामांकन लेने से वंचित रह जाते हैं तथा निजी मेडिकल संस्थानों के निर्धारित फीस नहीं देने के कारण नामांकन नहीं करा पाते हैं.

बिहार इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन का मानना है कि नेशनल मेडिकल कमीशन के उपरोक्त नये निर्देश से इन सभी छात्रों/ अभिभावकों को बड़ी राहत मिलेगी. साथ ही राष्ट्र एवं समाज को अच्छे मेधावी डॉक्टर तथा अन्य मेडिकल स्टाफ उपलब्ध होंगे.

यह भी पढ़ें| पोर्न वीडियो मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शर्लिन चोपड़ा को दी अंतरिम सुरक्षा

एसोसिएशन के अध्यक्ष अरूण अग्रवाल ने बताया कि एसोसिएशन के महासचिव आशीष रोहतगी उक्त दिशानिर्देश के निर्धारण के लिए गठित एक विशेषज्ञ समिति में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल थे. उन्होंने कहा कि यह बिहार इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के लिए निश्चित रूप से हर्ष एवं गौरव का विषय है.

अग्रवाल ने आशा जतायी कि नेशनल मेडिकल कमीशन द्वारा अधिसूचित दिशानिर्देश को जल्द से जल्द लागू कर दिया जायेगा तथा समाज को इसका लाभ मिलना शुरू हो जायेगा.