रिलायंस ब्रांड्स ने डिजाइनर राहुल मिश्रा के साथ किया करार

मुंबई (TBN – The Bihar Now डेस्क)| रिटेल दिग्गज रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (RBL) ने सोमवार को कहा कि उसने 60:40 के संयुक्त उद्यम के जरिए रेडी-टू-वियर व्यवसाय शुरू करने के लिए डिजाइनर राहुल मिश्रा के साथ एक समझौता (Reliance Brand Ltd has partnered with designer Rahul Mishra to create a new brand via a 60:40 joint venture)) किया है.

आरबीएल, जो एक अज्ञात राशि के लिए इस वेन्चर में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी रखेगा, अगले पांच वर्षों के भीतर प्रमुख फैशन राजधानियों में फ्लैगशिप स्टोर खोलने की योजना बना रहा है.

सोमवार को जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि यह ब्रांड दुनिया भर के दर्शकों के लिए एक्सेसरीज, फुटवियर, होम, ब्यूटी और ज्वैलरी के क्षेत्र में रचनात्मकता को आगे बढ़ाने के लिए “लंबवत और क्षैतिज दोनों” (grow “both vertically and horizontally”) रूप से विकसित होगा.

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, “राहुल मिश्रा की साफ-सुथरी समकालीन डिजाइनों ने शिल्प में भारतीय विशेषज्ञता को विश्व स्तर पर उजागर किया है. ब्रांड निर्माण में तेजी लाने और वैश्विक ग्राहक का आधार बनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय फैशन मंचों का लाभ उठाने में उनकी विशेषज्ञता के साथ, यह वैश्विक ब्रांड को सह-निर्माण करने के लिए एकदम सही गोपनीय मसाला है. यह भारतीय कला और संस्कृति को पोषित करने की हमारी निरंतर प्रतिबद्धता का एक रणनीतिक हिस्सा है.” .

क्रिएटिव डायरेक्टर के तौर पर राहुल मिश्रा नए ब्रांड की क्रिएटिव डायरेक्शन का नेतृत्व करेंगे. उन्होंने कहा, “हम इस संयुक्त उद्यम के माध्यम से बाजार के अग्रणी रिलायंस ब्रांड्स के साथ साझेदारी करने का शानदार अवसर पाकर उत्साहित हैं, जो अपने साथ लक्जरी और खुदरा परिदृश्य के प्रबंधन में एक मजबूत जानकारी लाता है.”

मिश्रा ने कहा, “दुनिया के कुछ बेहतरीन लक्ज़री ब्रांडों के विकास को बढ़ावा देने के लिए वे जो देखभाल करते हैं, व्यापार प्रक्रिया के हर पहलू की उनकी समझ राहुल मिश्रा डिज़ाइन हाउस (Rahul Mishra Design House) के विस्तार के लिए हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है. राहुल मिश्रा के वस्त्र संग्रह की महत्वपूर्ण और व्यावसायिक सफलता को दर्शाते हुए, यह हमारी इच्छा रही है कि हम रेडी टू वियर व्यवसाय पर समान रूप से ध्यान केंद्रित करें और हमारे द्वारा विकसित फैशन का लोकतंत्रीकरण करके अपने ब्रह्मांड का विस्तार करें. नए ब्रांड के लिए इस साझेदारी के साथ, हम इस प्रक्रिया को उचित ध्यान और देखभाल देते हुए सावधानीपूर्वक विकास प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित हैं.”

बताते चलें, RBL ने फैशन और लाइफस्टाइल में लग्जरी से प्रीमियम सेगमेंट में ग्लोबल ब्रांड लॉन्च किए हैं. इसने भारतीय फैशन ब्रांड मनीष मल्होत्रा ​​और राघवेंद्र राठौर में भी इक्विटी निवेश किया है.