बिहार झारखंड में जियो फाइबर का जलवा बरकरार – ट्राई रिपोर्ट

पटना / रांची (TBN – The Bihar Now डेस्क)| TRAI की मार्च 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक जियो फाइबर (Jio Fiber) लगातार बिहार झारखंड का नंबर वन ब्राडबैंड इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर बना हुआ है. फरवरी में जियो फाइबर के 2,46,203 ग्राहक थे जो मार्च में बढ़कर 2,61,885 हो गए हैं. यह बात कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कही है.

रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के 32 और झारखंड के सभी 24 जिलों में जियो फाइबर तेजी से बढ़ रहा है. दोनों प्रदेशों के सभी छोटे बड़े शहरों में जियो फाइबर की ब्रॉडबैंड कनेक्टवीटी लोगों की जरूरत बनती जा रही है.

लोगों की पहली पसंद

पढ़ाई से लेकर कमाई और ईलाज से लेकर दवाई तक के काम में तेज इंटरनेट जरूरी है. बदलते दौर में जियो फाइबर आम आदमी की इस जरूरत को पूरा कर रहा है. जियो फाइबर अपने किफायती और आकर्षक प्लान के साथ साथ क्वालिटी सर्विस के दम पर लोगों की पहली पसंद बना हुआ है.

‘एंटरटेनमेंट बोनांजा प्लान लॉन्च’

जियो फाइबर ने अधिक ग्राहकों तक पहुंच बनाने के लिए ‘एंटरटेनमेंट बोनांजा प्लान’ (Entertainment Bonanza Plan Launch) लॉन्च किया है. इसके तहत नया पोस्टपेड कनेक्शन लेने पर ग्राहकों को फ्री इंटरनेट बॉक्स और फ्री सेट टॉप बॉक्स मिलेगा. सिक्योरिटी डिपॉजिट और इंस्टालेशन चार्ज भी नही देना होगा.

यह भी पढ़ें – पटना: बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े कार लूटी, विरोध करने पर चालक को मारी गोली

बेसिक इंटरनेट प्लान्स के साथ 100 से 200 रू प्रतिमाह अतिरिक्त भुगतान करके ग्राहक अपने प्लान के अनुसार 6 से 14 तक ओटीटी एप्स और 550 से अधिक ऑन डिमांड चैनल फ्री में देख सकेंगे. 14 एंटरटेनमेंट एप्स में डिज्नी+ हॉटस्टार, ज़ी5, वूट और सोनी-लिव जैसे कई लोकप्रिय ओटीटी ऐप्स मौजूद हैं.

फिक्स्ड लाइन स्मार्ट फोन से देश में कहीं भी किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की जा सकती है. 1 जीबीपीएस तक की अल्ट्रा हाई स्पीड वाले जियो फाइबर नेटवर्क पर इंटरनेट, स्मार्ट फोन फिक्स्ड लाइन और ओवर द टॉप एप्लिकेशन्स यानी ओटीटी ऐप्स जैसी ट्रिपल-प्ले-कॉम्बिनेशन सर्विस मिलती हैं.

अल्ट्रा एचडी सेट टॉप बॉक्स पर ओटीटी एप्स का इस्तेमाल कर सामान्य टीवी को स्मार्ट टीवी में बदला जा सकता है. जियो फाइबर पर जियोमीट एप के जरिए मल्टीपार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी की जा सकती है, जिस पर आप वर्चुअल बिजनेस, सामाजिक बैठकें और स्कूल क्लास ले सकते हैं.