‘यास’ ने ली 7 लोगों की जान, सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार में चक्रवाती तूफान ‘यास’ (Yaas) के कारण आए आंधी-पानी से सात लोगों की मौत हो गई है. इस आशय की सूचना मुख्यमंत्री के कार्यालय से दी गई है.

मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में चक्रवाती तूफान से ‘यास’ के कारण बेगूसराय, गया, भोजपुर, मुंगेर, दरभंगा, बांका और पटना में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है. सीएम कार्यालय ने कहा कि ‘यास’ से बेगूसराय जिले में चार लोग घायल हो गए जबकि बांका और गया जिलों में एक-एक व्यक्ति घायल हुआ.

सीएम कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, “सीएम ने सभी घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं“.

मुख्यमंत्री ने व्यक्त की गहरी संवेदना

‘यास’ तूफान से मरने वाले लोगों के लिए मुख्यमंत्री ने गहरी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपये का अनुग्रह अनुदान अविलम्ब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं.

आप यह खबर भी पढ़ें व्हाइट फंगस द्वारा फ़ूड पाइप, छोटी आंत एवं बड़ी आंत में छेद करने का विश्व का पहला केस

मुख्यमंत्री ने ‘यास’ चक्रवाती तूफान में बेगूसराय के चार, बांका के एक और गया के एक घायल व्यक्ति के समुचित इलाज का निर्देश दिया है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें.

बता दें कि चक्रवात ‘यास’ को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा 27 मई से ही अलर्ट जारी कर दिया गया है. गुरुवार से ही बिहार में इसका असर भी दिखने लगा था. साथ ही कई जिलों में आंधी-पानी से नुकसान हुआ है. शुक्रवार सुबह से ही पटना में बारिश हो रही है. इसके कारण शहर के कई इलाकों और गलियों में पानी भर गया है.