यादवेंद्र निर्विरोध नगर पंचायत के मुख्य पार्षद निर्वाचित, समर्थकों में उत्साह

कोइलवर / भोजपुर (TBN – आमोद कुमार की रिपोर्ट)| नगर पंचायत के मुख्य पार्षद के पद के लिए यादवेंद्र कुमार उर्फ विरमन्यु निर्विरोध निर्वाचित किए गए हैं. इससे यादवेन्द्र के समर्थकों में जबरदस्त उत्साह है.

बता दें, नगर पंचायत के पूर्व मुख्य पार्षद विनोद कुमार पर अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद से मुख्य पार्षद का पद लगभग दो महीने से खाली था. इसको लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने 21 सितंबर 2021 को मुख्य पार्षद निर्वाचन के लिए निर्देश जारी किया था.

इस पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया मंगलवार को निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार, प्रेक्षक मंजूषा चंद्रा की देखरेख में दोपहर साढ़े बारह बजे शुरू हुई. नाम निर्देशन में मुख्य पार्षद पद के लिए उपस्थित पार्षदों ने सिर्फ एक प्रत्याशी, यादवेंद्र कुमार का नाम सामने लाया. इसके बाद यादवेंद्र कुमार को सर्वसम्मती से निर्विरोध मुख्य पार्षद निर्वाचित किया गया.

निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि नगर पंचायत कोईलवार में 14 पार्षद में दस पार्षद उपस्थित हुए जबकि पूर्व मुख्य पार्षद विनोद कुमार, पार्षद शिव कुमार सिंह, राजगृही प्रसाद और कुमार पासवान ने निर्वाचन के लिए उपस्थित नहीं हुये.

इस तरह यादवेंद्र कुमार को मुख्य पार्षद पद के लिए निर्विरोध चुन लिया गया. उन्हें निर्वाची पदाधिकारी ने प्रमाण पत्र सौपा. इधर मुख्य पार्षद यादवेंद्र कुमार के निर्वाचित होते ही उनके समर्थकों, जो नप कार्यालय के गेट खुलने का इंतजार कर रहे थे, के बीच खुशी की लहर दौड़ गई.

निर्वाचित होने के बाद जैसे ही पार्षद बाहर आये जिंदाबाद के नारे लगे और मुख्य पार्षद का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. नव निर्वाचित मुख्य पार्षद यादवेंद्र कुमार ने बोला कि नगर का विकास हमारी पहली प्राथमिकता होगी.