बच्चों में वायरल बुखार को लेकर रहें अलर्ट और एक्टिव – नीतीश

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बच्चों में वायरल बुखार को लेकर अलर्ट और एक्टिव रहें. उन्होंने यह बात शनिवार को 1 अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प’ में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में कही.

इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना जांच, टीकाकरण एवं बच्चों में फैल रहे वायरल बुखार से बचाव को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

उन्होंने कहा कि बच्चों में वायरल बुखार को लेकर अलर्ट और एक्टिव रहें. वायरल बुखार के लक्षणों पर भी नजर बनाये रखें. बच्चों के इलाज में किसी प्रकार की कोताही नहीं हो. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अस्पतालों में दवा की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखें. उन्होंने कहा कि वायरल बुखार को लेकर विभाग द्वारा उठाये जा रहे कदमों के संबंध में मीडिया के माध्यम से लोगों को जानकारी दें.

Also Read| महावीर मंदिर ट्रस्ट के द्वारा अमावा राममंदिर में चलती है राम रसोई

इससे पहले बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बच्चों में वायरल बुखार से बचाव को लेकर उठाये जा रहे कदमों की जानकारी दी. उन्होंने मेडिकल कॉलेज अस्पतालों एवं जिला अस्पतालों में वायरल बुखार से पीड़ित बच्चों एवं उनके उपचार के संबंध में जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि सभी अस्पतालों में दवा की उपलब्धता पर्याप्त है. वायरल बुखार को लेकर विभाग पूरी तरह से एक्टिव है और उसकी सघन मॉनिटरिंग की जा रही है. उन्होंने कहा कि वायरल बुखार को लेकर लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है.