पश्चिम चंपारण में मतदान शुरू, तीन सीटों के लिए हो रहा मतदान

बेतिया (इमरान अजीज – The Bihar Now की रिपोर्ट) | पश्चिम चंपारण ज़िला के तीन विधानसभा सीट पर मतदान शुरू हो गया है. यहां 1184 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है तथा मतदाताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है.

इससे पहले पश्चिम चंपारण में 3 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई. दूसरे चरण में यहां तीन सीटों – बेतिया, नौतन और चनपटिया के लिए मतदान हो रहा है. इन तीनों विस क्षेत्रों के पोलिंग बूथों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को ईवीएम मशीन लेकर टीमें रवाना हुई.

पश्चिम चंपारण के डीएम कुंदन कुमार ख़ुद सभी सीटों पर चुनाव की निगरानी कर रहे हैं तथा सभी जगह सीआईएसएफ जवानों समेत विशेष पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

3 नवंबर को हो रहे मतदान में बेतिया सीट पर पूर्व मंत्री व बीजेपी प्रत्याशी रेणु देवी और सिटिंग कांग्रेस एमएलए व कांग्रेस प्रत्याशी मदन मोहन तिवारी के बीच सीधा मुकाबला हो रहा है. जबकि नौतन विधानसभा सीट पर बीजेपी विधायक सह बीजेपी उम्मीदवार नारायण साह की कांग्रेस प्रत्याशी शेख मो कामरान से टक्कर होगी. लेकिन यहां मैदान में पूर्व विधायक मनोरमा प्रसाद, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में इस लड़ाई को त्रिकोणीय बना रहीं हैं.

वहीं चनपटिया विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस को निर्दलीय उम्मीदवार मनीष कश्यप जबरजस्त टक्कर दे रहे हैं. यहां पर कांग्रेस से अभिषेक रंजन प्रत्याशी हैं तो बीजेपी से उमाकांत सिंह हैं और उनके बीच जबरदस्त मुकाबले के आसार हैं.

बताते चलें कि यदि इस क्षेत्रों में पीएम नरेंद्र मोदी का मैजिक और सीएम नीतीश के विकास का असर हुआ तो एनडीए उम्मीदवारों के जीतने की उम्मीदें काफी हैं. लेकिन यदि बदलाव और वर्तमान सरकार के प्रति नाराज़गी की बयार वोट में तब्दील हो गई, तो फिर महागठबंधन के उम्मीदवारों को जीत मिल सकती है.