लैंड करने से पहले फ्लाइट से टकराया पक्षी, सभी यात्री सुरक्षित

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| शनिवार को पटना हवाई अड्डे पर उतरते समय विस्तारा एयरलाइन की बेंगलुरु-पटना एयरबस 320 के विमान से एक पक्षी टकरा है. हालांकि पटना के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे इस फ्लाइट में सवार सभी 72 यात्रियों को सुरक्षित बताया गया है.

पटना हवाई अड्डे के निदेशक बीसीएच नेगी ने पायलट द्वारा रिपोर्ट की गई पक्षी-हिट (bird-hit) की पुष्टि की, लेकिन उन्होंने इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी.

विस्तारा की बेंगलुरू-पटना-बेंगलुरु उड़ान (यूके 717) सुबह 8.30 बजे अपने तय समय पर बेंगलुरू से रवाना हुई थी, लेकिन सुबह खराब दृश्यता के कारण आधे घंटे की देरी के बाद सुबह 11.30 बजे पटना पहुंची. हवाई यातायात नियंत्रण ने सुबह खराब दृश्यता के कारण विमान को लगभग 30 मिनट के लिए पटना के ऊपर मंडराने के लिए कहा था.

प्रवक्ता के अनुसार सुबह जब बेंगलुरू से विमान इस ने उड़ान भरी थी, उस वक्त पटना में 50 मीटर की दृश्यता थी, लेकिन सुबह 11 बजे के बाद यह धीरे-धीरे साफ हो गई. उनके अनुसार, सुबह के समय खराब दृश्यता के कारण लगभग आठ विमानों को एक घंटे तक के लिए रोकना पड़ा.

इसे भी पढ़ेंतबीयत ज्यादा बिगड़ने पर दिल्ली एम्स में शिफ्ट किये गए लालू यादव

खराब दृश्यता ने पटना के लिए अधिकांश सुबह की उड़ानों में देरी हुई. शनिवार को आने वाली पहली उड़ान दिल्ली (एआई 407) से एयर इंडिया एयरबस 320 थी, जो सुबह 11.20 बजे पटना हवाईअड्डे पर उतरी.

इधर, पक्षी से टकराने के बाद विस्तारा के विमान में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके बाद उसकी वापसी पर छह घंटे से अधिक की देरी हुई. बेंगलुरु जाने वाले सभी 151 यात्री हवाई अड्डे पर फंस गए थे. बाद में यह विमान शाम 6.30 बजे बेंगलुरू के लिए प्रस्थान किया. एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह एक मामूली टेक्निकल स्नैग था.