सड़क खोलने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर गए छात्र और गांव वाले

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | अभी-अभी दानापुर विधानसभा इलाके के लोदीपुर-चांदमारी से बड़ी खबर आ रही है. यहां सड़क सेना द्वारा बंद किये सड़क को खुलवाने के लिए छात्रों और ग्रामीणों ने भूख हड़ताल कर दिया है.

बिहार विधानसभा चुनाव में अब कुछ दिन ही बाकि है. इसको देखते हुए कई तरह के मुद्दे सामने आ रहे हैं. दानापुर विधानसभा इलाके के लोदीपुर-चांदमारी में सड़क की मांग को लेकर लोग आंदोलन का रहे हैं. सभी आंदोलनकारियों ने “हमारा सड़क, हमारा अधिकार, लड़कर लेंगे अपना अधिकार” इसी नारे के साथ सड़क बचाओ आन्दोलन शुरू किया.

इस मामले को लेकर आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के तत्वाधान में आज यानि मंगलवार को छात्रों एवं ग्रामीणों के द्वारा 48 घंटों की भूख हड़ताल शुरू किया गया है. इस आंदोलन के जरिये सेना के द्वारा बंद किये गए लोदीपुर-चांदमारी सड़क को अविलम्ब खोलने के लिए बिहार सरकार और केंद्र सरकार से मांग की है.

आपको बता दें कि लॉक डाउन के समय से ही सेना के द्वारा लोदीपुर-चांदमारी बैरक संख्या -1 के मार्ग को सेना के द्वारा कंटीले तारों से अवरुद्ध कर बंद कर दिया गया. इस मार्ग से होकर जाने वाले ग्रामीणों को अब 6-8 किलोमीटर का रास्ता तय कर लोदीपुर-चांदमारी गांव जाना पड़ रहा है. जबकि इस मार्ग से जाने पर 300 मीटर का रास्ता ही तय करना पड़ता था.

भूख हड़ताल कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि मांगे नहीं माने जाने पर इससे भी उग्र आंदोलन किया जायेगा. वही इस सम्बन्ध में पाटलिपुत्र के सांसद से सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसको लेकर रक्षा मंत्री से बात हुई है, जल्द ही रास्ता निकल आएगा.